Shardiya Navratri: पंजाब के धर्मपाल चैरिटेबल ट्रस्ट ने ज्वालामुखी मंदिर में दान की एंबुलेंस, प्रशासन को सौंपी चाबियां

Punjab Dharampal Charitable Trust श्रीज्वालामुखी मंदिर में नवरात्र में श्रद्धालु मां ज्वाला की पवित्र ज्योतियों के दर्शनों के लिए पहुंच रहे हैं और दान भी दिल खोलकर कर रहे हैं। ऐसे ही तेजराम धर्मपाल चैरिटेबल ट्रस्ट मोड मंडी पंजाब ने मां ज्वालाजी मंदिर न्यास को एंबुलेंस दान में दी है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 08:57 AM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 08:57 AM (IST)
Shardiya Navratri: पंजाब के धर्मपाल चैरिटेबल ट्रस्ट ने ज्वालामुखी मंदिर में दान की एंबुलेंस, प्रशासन को सौंपी चाबियां
तेजराम धर्मपाल चैरिटेबल ट्रस्ट मोड मंडी पंजाब ने मां ज्वालाजी मंदिर न्यास को एंबुलेंस दान में दी है।

ज्वालामुखी, संवाद सहयोगी। Punjab Dharampal Charitable Trust, विश्व प्रसिद्ध शक्तिपीठ श्री ज्वालामुखी मंदिर में नवरात्र में श्रद्धालु मां ज्वाला की पवित्र ज्योतियों के दर्शनों के लिए पहुंच रहे हैं और दान भी दिल खोलकर कर रहे हैं। ऐसे ही तेजराम धर्मपाल चैरिटेबल ट्रस्ट मोड मंडी पंजाब ने मां ज्वालाजी मंदिर न्यास को एंबुलेंस दान में दी है। उन्‍होंने एसडीएम धनवीर ठाकुर के माध्यम से यह एंबुलेंस सौंपी। ज्वाला जी मंदिर में एंबुलेंस पहुंचने पर मंदिर कर्मचारी पंडित अभिनव शर्मा ने एसडीएम धनवीर ठाकुर से विधिवत महा अष्टमी के पावन नवरात्र पर पूजा अर्चना करवाई।

दानी सज्जनों के इस दान की हर तरफ चर्चा हो रही है, क्योंकि ज्वाला देवी शक्तिपीठ में आज से पहले किसी भी दानी ने एंबुलेंस गाड़ी भेंट नहीं की है। ऐसा पहली बार है कि श्रद्धालुओं ने यहां आने वाले श्रद्धालुओं और स्थानीय लोगों की सुविधा को देखते हुए मंदिर न्यास को यह भेंट की है। आपातकालीन स्थिति में श्रद्धालुओं को इसका लाभ मिलेगा।

गौरतलब है कि मंदिर में कई बार कई बुजुर्ग श्रद्धालुओं को सांस लेने की दिक्कत आती है तो कभी कई लोग हाई ब्लड प्रेशर की वजह से शुगर की वजह से बेहोश हो जाते थे। कई दुर्घटनाग्रस्त हो जाते थे तो ऐसे श्रद्धालुओं को अस्पताल तक ले जाने के लिए कोई सुविधा नहीं थी। अब इस एंबुलेंस के आ जाने से श्रद्धालुओं को सुविधा मिलेगी।

इसके अलावा मंदिर का कोई कर्मचारी यदि बीमार हो जाता है या किसी प्रकार की कोई समस्या होती है तो उसके लिए भी सुविधा उपलब्ध रहेगी। पुजारियों अधिकारियों कर्मचारियों व शहर के लोगों के लिए भी समय-समय पर यह एंबुलेंस सुविधा कारगर साबित हो सकती है

मंदिर न्यास श्री ज्वालामुखी को एंबुलेंस दान देने पर एसडीएम ज्वालामुखी धनवीर ठाकुर ने दानी तेजराम धर्मपाल चैरिटेबल ट्रस्ट का आभार व्यक्त किया है और मां से उनके उज्जवल भविष्य की कामना भी की है। इस मौके पर तहसीलदार दीनानाथ, डीएसपी चंद्रपाल सिंह, मंदिर ट्रस्टी प्रशांत शर्मा, कनिष्ठ अभियंता मंदिर जितेंद्र शर्मा विशेष रूप से मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी