कोरोना काल में मसीहा बनकर सामने आए जागीर पंचायत के उपप्रधान मुकेश ठाकुर

कोरोना काल ने पूरे देश व विश्व का हिलाकर रख दिया है। हर व्यक्ति से लेकर हर सरकारें आर्थिक तंगी के मार झेल रहे हैं। वहीं दूसरी ओर कुछ लोग इन सब के बीच समाज सेवा में भी जुटे हुए हैं।

By Richa RanaEdited By: Publish:Fri, 04 Jun 2021 02:00 PM (IST) Updated:Fri, 04 Jun 2021 02:00 PM (IST)
कोरोना काल में मसीहा बनकर सामने आए जागीर पंचायत के उपप्रधान मुकेश ठाकुर
कोरोनाकाल में कुछ लोग जरूरतमंदों के लिए मसीहा बनकर भी सामने आ रहे हैं।

डाडासीबा, संवाद सूत्र। कोरोना काल ने पूरे देश व विश्व का हिलाकर रख दिया है। हर व्यक्ति से लेकर हर सरकारें आर्थिक तंगी के मार झेल रहे हैं। वहीं दूसरी ओर कुछ लोग इन सब के बीच समाज सेवा में भी जुटे हुए हैं। हर कोई संस्था अपने अपने स्तर पर समाज सेवा का काम कर रही है। कोई मास्क, सैनिटाइजर बांट रहा है तो कोई जरूरतमंद लोगों को राशन व स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवा रहा है। हर व्यक्ति अपने अपने दम पर जितना बन पा रहा है उनका कर रहा है। ऐसे में कुछ लोग जरूरतमंदों के लिए मसीहा बनकर भी सामने आ रहे हैं।

कोरोना महामारी के बीच जरूरतमंदों की सेवा में कई लोग जुट गए हैं। विभिन्न सामाजिक संगठनों के सदस्य मानवता की सेवा में लगे हुए हैं इसी कड़ी में डाडासीबा तहसील के समाजसेवी एवं कस्बा जागीर पंचायत के उपप्रधान मुकेश ठाकुर (सोनू) भी लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं उनकी टीम कोविड काल में करोना प्रभावित परिवारों का लगातार साथ दे रही है।

मुकेश ठाकुर लगातार क्षेत्र में जरूरतमंदों को राशन उपलब्ध करवा कर रहे हैं जिसमें आटा ,चावल ,तेल दाल समेत अन्य खाद्य सामग्री उपलब्ध करवाई जा रही है। मुकेश ठाकुर ने बताया कि कोरोना महामारी के चलते कई लोग घरों से नहीं निकल पा रहे हैं गरीबों के सामने आर्थिक संकट उत्पन्न हो गया है ऐसे में उन्हें खाने पीने की किल्लत से जूझना पड़ रहा है। कोरोना कर्फ्यू में उनकी टीम क़रीब 30 पंचायतों में लगभग 4700 पात्र परिवारों को राशन मुहैया करवा चुकी है। परिवारों को विशेष रूप से राशन, फल और अन्य सहायता पहुंचाई जा रही है। यहां बता दें कि समाजसेवी मुकेश ठाकुर पहले भी गरीब लोगों की मदद करते आ रहे हैं। गरीब लड़कियों की शादी में आर्थिक सहायता करने के साथ-साथ उन्होंने मेडिकल कॉलेज टांडा अस्पताल आने वाले मरीजों के लिए अपनी निजी बस में फ्री यात्रा की सुविधा उपलब्ध करवा रखी है।

chat bot
आपका साथी