मंडी की नकली शराब कांगड़ा कनेक्‍शन, बैजनाथ और पालमपुर से दो लोगों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस सतर्क

Mandi Poisonous Liquor Kangra Connection हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी में जहरीली शराब पीने से मौत मामले में पालमपुर और बैजनाथ से भी दो गिरफ्तारी हुई हैं। इसके बाद कांगड़ा पुलिस पूरी तरह से सतर्क हो गई है। नकली शराब का कनेक्‍शन कांगड़ा से भी जुड़ गया है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sat, 22 Jan 2022 01:58 PM (IST) Updated:Sat, 22 Jan 2022 01:58 PM (IST)
मंडी की नकली शराब कांगड़ा कनेक्‍शन, बैजनाथ और पालमपुर से दो लोगों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस सतर्क
जिला मंडी में जहरीली शराब पीने से मौत मामले में पालमपुर और बैजनाथ से भी दो गिरफ्तारी हुई हैं।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। Mandi Poisonous Liquor Kangra Connection, हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी में जहरीली शराब पीने से मौत मामले में पालमपुर और बैजनाथ से भी दो गिरफ्तारी हुई हैं। इसके बाद कांगड़ा पुलिस पूरी तरह से सतर्क हो गई है। नकली शराब का कनेक्‍शन कांगड़ा से भी जुड़ गया है। मुख्‍य सरगना नरेंद्र कुमार उर्फ कालू का पालमपुर और बैजनाथ के दोनों लोगों से सीधा कनेक्‍शन था। आशंका जताई जा रही है कि मंडी जिला से कांगड़ा में भी नकली शराब की सप्‍लाई हुई होगी। ऐसे में पुलिस सतर्क हो गई है छापामारी बढ़ा दी है।

अभी तक दोनों आरोपित मंडी पुलिस की गिरफ्त में हैं, लेकिन कांगड़ा पुलिस ने अपने स्तर पर कांगड़ा में दोनों आरोपितों के संपर्क एवं कारोबार की छानबीन शुरू कर दी है। इसको लेकर डीएसपी पालमपुर व डीएसपी बैजनाथ का निर्देश जारी किर दिए हैं। जानकारी के मुताबिक यह आरोपित कांगड़ा में भी नकली शराब की खेप भेजते थे। यह प्रत्यक्ष उदाहरण है कि कई शराब ठेकों में अंग्रेजी ब्रांड की शराब की पेटी में सीधे एक एक हजार रुपये का मार्जिन दे दिया जाता है। यह सिलसिला आज भी जारी है।

अक्टूबर माह में धर्मशाला में एक युवक ने घर में एक समारोह के लिए अंग्रेजी शराब की पेटी का पता किया। सामान्य तौर पर उस युवक को पेटी का भाव 5800 रुपये बताया गया। इसके बाद एक व्यक्ति ने उसे बताया कि यही ब्रांड शहर के साथ लगते हुए ठेके में 4300 रुपये में मिल जाएगा। एक पेटी में इतने अधिक मार्जिन मिलना, जिसका सीधा अर्थ होता है कि शराब ठेकों में भी असली शराब के साथ-साथ नकली शराब पहुंचाई जाती है।

वहीं तीन साल पहले तक धर्मशाला शहर में देसी शराब संतरा के नाम पर नकली शराब भी मिलती थी। हालांकि इसकी बोतल असली शराब की तरह ही होती थी और ब्रांड का नाम भी सही था, लेकिन थोड़ी सी छेड़छाड़ की गई थी। अब एक बार फि‍र से नकली शराब का खेल शुरू हुआ है, जिसकी पुलिस गहनता से जांच कर रही है।

chat bot
आपका साथी