HP TET Result: शिक्षा बोर्ड फरवरी के प्रथम सप्ताह में घोषित करेगा अध्‍यापक पात्रता परीक्षा परिणाम

HP TET Result हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से आयोजित की गई (Teacher Eligibility Test) अध्यापक पात्रता परीक्षा का परिणाम फरवरी के पहले सप्ताह में निकालने की तैयारी है। स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा परीक्षा परिणाम निकालने संबंधी तैयारियां की जा रही हैं।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 11:38 AM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 11:38 AM (IST)
HP TET Result: शिक्षा बोर्ड फरवरी के प्रथम सप्ताह में घोषित करेगा अध्‍यापक पात्रता परीक्षा परिणाम
हिमाचल शिक्षा बोर्ड की ओर से अध्यापक पात्रता परीक्षा का परिणाम फरवरी के पहले सप्ताह में निकालने की तैयारी है।

धर्मशाला, जेएनएन। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से आयोजित की गई (Teacher Eligibility Test) अध्यापक पात्रता परीक्षा का परिणाम फरवरी के पहले सप्ताह में निकालने की तैयारी है। स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा परीक्षा परिणाम निकालने संबंधी तैयारियां की जा रही हैं। हिमाचल स्‍कूल शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष डॉ. सुरेश कुमार सोनी ने कहा शिक्षा बोर्ड द्वारा जारी अस्थायी उत्तरकुंजी में दर्ज उत्तरों के संबंध में प्राप्त आपत्तियों पर विशलेषण करवा लिया गया है। जानकारी के मुताबिक प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने 12 दिसंबर 2020 से 15 दिसंबर 2020 तक प्रदेशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों में आठ विषयों की अध्यापक पात्रता परीक्षा का संचालन किया था।

कोचिंग सेंटरों ने नियमों की अवहेलना की तो होगी कार्रवाई

निजी कोचिंग संस्थान को निर्धारित एसओपी के तहत खोलने के दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। प्रदेशभर में कई कोचिंग संस्थान खुल गए हैं। निर्धारित नियमों के तहत कक्षाएं संचालित की जा रही हें। उपनिदेशक उच्च शिक्षा रेखा कपूर ने बताया कोचिंग संस्थानों के खिलाफ किसी तरह की शिकायत प्राप्‍त होती है तो तत्‍काल निरीक्षण किया जाएगा व नियमों के तहत कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: जोगेंद्रनगर नगर परिषद पर कांग्रेस काबिज, ममता कपूर अध्यक्ष और अजय उपाध्यक्ष, भाजपा समर्थित पार्षद नदारद

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने श्रीराम मंदिर के लिए भेंट की दो लाख 11 हजार रुपये, पत्‍नी व बेटी ने भी दी राशि

यह भी पढ़ें: बेनामी संपत्ति मामले में चतुर्थ श्रेणी महिला कर्मी सस्पेंड, लाखों की नकदी व ज्‍वेलरी बरामद, पढ़ें पूरा मामला

chat bot
आपका साथी