Himachal Weather Update: आठ जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, 15 मई तक बरस सकते हैं मेघ

Himachal Weather Update हिमाचल प्रदेश में मौसम की मेह रबानी से गर्मी से काफी हद तक राहत मिली है। मौसम विभाग के अनुसार 15 मई तक प्रदेश के ऊंचे क्षेत्रों में बर्फबारी व निचले क्षेत्रों में बारिश होगी।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 11:18 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 11:18 AM (IST)
Himachal Weather Update: आठ जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, 15 मई तक बरस सकते हैं मेघ
मौसम विभाग के अनुसार 15 मई तक प्रदेश के ऊंचे क्षेत्रों में बर्फबारी व निचले क्षेत्रों में बारिश होगी।

धर्मशाला/शिमला, जेएनएन। Himachal Weather Update, हिमाचल प्रदेश में मौसम की मेहरबानी से गर्मी से काफी हद तक राहत मिली है। मौसम विभाग के अनुसार 15 मई तक प्रदेश के ऊंचे क्षेत्रों में बर्फबारी व निचले क्षेत्रों में बारिश होगी। बुधवार को आठ जिलों ऊना, बिलासपुर, चंबा, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, शिमला व सोलन में 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से आंधी चलने सहित ओलावृष्टि व भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

हिमपात और बारिश से अधिकतम तापमान में करीब छह डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई है। शिमला के ऊपरी क्षेत्रों में ओलावृष्टि हुई है। मनाली सहित कई अन्य स्थानों पर बारिश हुई है। प्रदेश में सबसे अधिक तापमान में गिरावट ऊना जिला में दर्ज की गई, जहां पर सोमवार को 36.7 डिग्री अधिकतम तापमान दर्ज किया गया था और मंगलवार को 29 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में 11वीं कक्षा में आज से ऑनलाइन ले सकेंगे एडमिशन, रोल ऑन बेसिस पर ही होंगे दाखिले, पढ़ें खबर

यह भी पढ़ें: हिमाचल में एक्टिव केस प्रतिशतता दिल्ली से चार गुणा, एक सप्ताह में 206 की मौत 24302 नए मामले, पढ़ें खबर

शिमला जिले के रामपुर में बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई जबकि चंबा जिले के भरमौर में बादल फटने से भेड़-बकरियां बह गईं। प्रदेश में रोहतांग सहित ऊंची चोटियों पर मंगलवार को हिमपात हुआ। कुछ मैदानी इलाकों में बारिश भी हुई। इस बीच, बर्फ के फाहों के बीच मनाली-लेह मार्ग पर वाहनों की आवाजाही मंगलवार दोपहर तक सुचारू रही। पुलिस ने बारालाचा दर्रे में सड़क की हालत को देखते हुए ट्रकों को शिफ्टों में भेजा। 21 अप्रैल को सामान लेकर लेह गए वाहन चालक भी मनाली की ओर लौट रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Corona Curfew: सीमावर्ती क्षेत्र में पुलिस ने बढ़ाई सख्‍ती, इंदौरा थाना की टीम ने इन मार्गों पर लगाए 24 घंटे नाके

यह भी पढ़ें: कोरोना संक्रमण से बचाव के साथ वैक्सीन लगवाना जरूरी, जानिए क्‍या कहते हैं विशेषज्ञ

chat bot
आपका साथी