मुख्यमंत्री की घोषणाएं कागजों में : अजय महाजन

प्रदेश कांग्रेस महासचिव एवं नूरपुर के पूर्व विधायक अजय महाजन ने वीरवार को पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपने नूरपुर प्रवास के दौरान जो घोषणाएं की थी वह अभी तक केवल कागजों में ही सिमटी हुई है। उन्होंने कहा कि पिछले शीतकालीन सत्र में मुख्यमंत्री द्वारा जो घोषणाएं नूरपुर क्षेत्र के लिए की गई सभी घोषणाओं को पूरा करवाने में विधायक राकेश पठानिया नाकाम रहे है । उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने नूरपुर अस्पताल को 200 विस्तर का दर्जा देने, ब्लड बैंक खोलने की घोषणा की

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Nov 2018 05:23 PM (IST) Updated:Thu, 15 Nov 2018 05:23 PM (IST)
मुख्यमंत्री की घोषणाएं कागजों में : अजय महाजन
मुख्यमंत्री की घोषणाएं कागजों में : अजय महाजन

संवाद सहयोगी, नूरपुर : प्रदेश कांग्रेस महासचिव एवं नूरपुर के पूर्व विधायक अजय महाजन ने वीरवार को पत्रकारों से बातचीत में करते हुए आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपने नूरपुर प्रवास के दौरान जो घोषणाएं की थी वह अभी तक केवल कागजों में ही सिमटी हुई हैं। उन्होंने कहा कि पिछले शीतकालीन सत्र में मुख्यमंत्री ने जो घोषणाएं नूरपुर क्षेत्र के लिए कीं थी उन्हें पूरा करवाने में विधायक राकेश पठानिया नाकाम रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने नूरपुर अस्पताल को दो सौ बिस्तर का दर्जा देने, ब्लड बैंक खोलने की घोषणा की थी, उक्त घोषणा को एक साल होने को है, लेकिन धरातल पर दो सौ बिस्तर का कोई आधारभूत ढांचा नहीं दिख रहा है। उन्होंने कहा कि नूरपुर अस्पताल की स्थिति जस की तस बनी हुई है, ब्लड बैंक भी कागजों में ही चल रहा है।

अजय महाजन ने कहा कि उनके शासनकाल में नूरपुर के लिए प्रस्तावित मातृ-शिशु अस्पताल का शिलान्यास हुआ था जोकि केंद्र सरकार की योजना थी, लेकिन विधायक एक साल तक उक्त अस्पताल का निर्माण भी शुरू नहीं करवा पाए। विधायक राकेश पठानिया ने नूरपुर अस्पताल में डायलसिस सेंटर स्थापित करने तथा तत्काल एमरजेंसी वार्ड ग्राउंड फ्लोर पर खोलने की घोषणा की थी, जो मात्र घोषणाएं ही रहीं।

महाजन ने आरोप लगाया कि विधायक ने नूरपुर शहर में दिन में दो बार पानी देने की घोषणा की थी, लेकिन पानी तो दूर की बात है पर उपभोक्ताओं को 1200-1200 रुपये के पानी के बिल थमाए जा रहे हैं व गरीब लोगों के बिल जमा न करने पर पानी के कनेक्शन काटे जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी