कृषि-बागवानी के लिए 31 तक बनाएं योजना : अनुराग

जागरण संवाददाता धर्मशाला केंद्रीय वित्त मंत्री अनुराग ठाकुर ने आत्मनिर्भर योजना के तहत कृि

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 Aug 2020 08:36 PM (IST) Updated:Tue, 04 Aug 2020 08:36 PM (IST)
कृषि-बागवानी के लिए 31 तक बनाएं योजना : अनुराग
कृषि-बागवानी के लिए 31 तक बनाएं योजना : अनुराग

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : केंद्रीय वित्त मंत्री अनुराग ठाकुर ने आत्मनिर्भर योजना के तहत कृषि तथा बागवानी विभाग के अधिकारियों को सब्जियां, नकदी फसलों व फल उत्पादन में बढ़ोतरी की संभावनाओं का प्लान 31 अगस्त तक तैयार करने के निर्देश दिए। कहा कि खाली पड़ी कृषि योग्य भूमि का ब्योरा भी तैयार करें।

अनुराग ठाकुर ने मंगलवार को दिल्ली से वीडियो कांफ्रेसिग के माध्यम से धर्मशाला में जिलास्तरीय समन्वय एवं निगरानी की समिति (दिशा) की बैठक की अध्यक्षता की। उन्होंने कहा कि कृषि विभाग के अधिकारी नियमित तौर पर फील्ड में जाकर किसानों की समस्याएं दूर करें। फसल बीमा योजना का व्यापक प्रचार प्रसार भी करें। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि आयुष्मान तथा हिम केयर योजना लाभ दिलवाएं।

कांगड़ा जिला में सभी घरों तक बिजली कनेक्शन पहुंचाएं।

सांसद किशन कपूर ने कहा कि केंद्र प्रायोजित स्कीमों की नियमित तौर पर समीक्षा की जाए तथा विकास कार्यों में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए और निर्माण कार्यों को समयबद्ध पूरा करने के लिए भी उचित कदम उठाए जाएं। उपायुक्त राकेश कुमार प्रजापति ने बैठक का संचालन किया और कहा कि निर्देशों का समयबद्ध पालन किया जाएगा। इस अवसर पर डिजिटल माध्यम से सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी, विधायक अरुण मेहरा, विधायक विशाल नैहरिया, विधायक जवाली अर्जुन आदि भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी