Coronavirus: महिला की मौत के बाद बद्दी के दो अस्पताल सील, सारा स्टाफ क्वारंटाइन; झाड़माजरी में खास एहतियात

बरोटीवाला के हैलमेट उद्योग के दिल्ली में कार्यरत एक अधिकारी की पत्नी की हिमाचल में हुई मौत से बद्दी में सन्नाटा छा गया है।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Fri, 03 Apr 2020 08:06 PM (IST) Updated:Fri, 03 Apr 2020 08:06 PM (IST)
Coronavirus: महिला की मौत के बाद बद्दी के दो अस्पताल सील, सारा स्टाफ क्वारंटाइन; झाड़माजरी में खास एहतियात
Coronavirus: महिला की मौत के बाद बद्दी के दो अस्पताल सील, सारा स्टाफ क्वारंटाइन; झाड़माजरी में खास एहतियात

बद्दी, जेएनएन। बरोटीवाला के हैलमेट उद्योग के दिल्ली में कार्यरत एक अधिकारी की पत्नी की हिमाचल में हुई मौत से बद्दी में सन्नाटा छा गया है। महिला की मौत के बाद उन दो अस्पतालों को भी प्रशासन द्वारा बंद कर दिया गया है, जिसमें महिला के ब्लड की रिपोर्ट तैयार की गई अौर जिसमें उपचार किया गया। गौर हो कि बददी बस स्टैंड स्थित एक और अन्य अस्पताल गुप्ता अस्पताल में यह महिला व उसके परिवार के सदस्य इलाज करवाने के लिए 28 मार्च को आए थे। हालांकि, अस्पताल में उनका किसी भी प्रकार का इलाज नहीं किया गया था और सिर्फ सलाह देकर उनको भेज दिया गया था।

अस्पताल के संचालक डाॅ. रमन गुप्ता ने बताया मैंने जांच में पाया कि उक्त महिला, जिसकी मृत्यु कोरोना से हुई है वो हमारे अस्पताल में आई थी और मेरे पांच कर्मियों के संपर्क में आई थी। उन्हाेंने इसकी सूचना बीएमओ नालागढ़ को दी और अस्पताल को बंद करके सभी कर्मियों को क्वारंटाइन कर दिया है। अब लंबे समय तक यह अस्पताल बंद रहेगा जो कि हमारी जिम्मेदारी है। वहीं दूसरी ओर झाड़माजरी एरिया तो सील कर दिया गया, लेकिन पांच सौ मीटर पर स्थापित पलांखवाला गांव को इसमें शामिल नहीं किया गया है। उक्त कंपनी का एंबुलेंस चलाने वाला ड्राईवर इसी गांव में आता है।

स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही सामने आई

23 घंटे पहले ब्रुकलिन अस्पताल के संचालक डाॅ. शशिकांत ने बीएमओ नालागढ़ को सूचना दे दी थी कि उक्त महिला में कोरोना के लक्षण लगते हैं। लेकिन स्वास्थ्य विभाग की नींद नहीं खुली। अगर समय रहते कदम उठाए जाते तो स्थिति शायद कुछ और होती। जो झाडमाजरी एरिया आज सील व सैनिटाइज किया गया वो सूचना मिलते ही होना चाहिए था। लेकिन स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन ने इस सूचना को गंभीरता से नहीं लिया।

इस विषय में केडी जस्सल बीएमओ से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि इस मामले में कोई लापरवाही नहीं हुई और कल जैसे ही सूचना मिली तो तुरंत प्रशासन को सूचित कर दिया था। वहीं जिलाधीश सोलन ने भी नई एडवाइजरी जारी करते हुए झाडमाजरी एरिया को सील कर वहां आवाजाही बंद कर दी है। कंपनी के अधिकारी व कर्मचारी व कुछ अधिकारी हिल व्यू काॅलोनी में रहते थे, जिसको भी सील कर दिया गया है व नए व्यक्ति के लिए अब वहां प्रवेश मान्य नहीं है।

chat bot
आपका साथी