पंचायत सहायकों व सचिवों को नियमित करने की मांग

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : अनुबंध पंचायत सहायकों व सचिवों को नियमित करने की मांग फिर से उठने लगी है

By Edited By: Publish:Fri, 27 Feb 2015 11:52 PM (IST) Updated:Fri, 27 Feb 2015 11:52 PM (IST)
पंचायत सहायकों व सचिवों को नियमित करने की मांग

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : अनुबंध पंचायत सहायकों व सचिवों को नियमित करने की मांग फिर से उठने लगी है। पंचायतों में कार्यरत पंचायत सहायकों व सचिवों को नियमित करने व उनके वेतन में वृद्धि करने को लेकर शुक्रवार को अनुबंध सहायक व सचिव संघ ने शहरी विकास एवं नगर नियोजन मंत्री सुधीर शर्मा को ज्ञापन सौंपा।

उन्होंने मांग की है कि आगामी बजट सत्र में उनके वेतन बढ़ाने का प्रावधान किया जाए और अनुबंध नीति को उन पर भी लागू किया जाए। अनुबंध पंचायत सहायक एवं सचिव संघ धर्मशाला के अध्यक्ष मोहिद्र कुमार एवं उपाध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि पंचायत सहायक व सचिव लगभग पिछले 14 सालों से कार्य कर रहे हैं लेकिन अभी तक कोई भी सहायक या सचिव नियमित नहीं किया गया है। अन्य सभी विभागों में सात वर्ष की अनुबंध नीति को लागू किया जा रहा है, लेकिन पंचायत सहायकों व सचिवों के लिए अनुबंध नीति को लागू नहीं किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि न तो सहायकों और सचिवों को नियमित किया जा रहा है और न ही उनके वेतन में वृद्धि की जा रही है। इस कारण उन्हें अपना व परिवार का पालन-पोषण करना मुश्किल हो गया है। सुधीर शर्मा ने उन्हें आश्वासन दिया है कि इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह से बात करेंगे और जल्द ही उनके पक्ष में फैसला लिया जाएगा। इस मौके पर संघ के नरेश कुमार, रवि कुमार, दविंद्र पाल, सुनील कुमार, अनिल कुमार, ¨रकू कुमार, राजेश कुमार, दिनेश, राजेश कटोच व राजेश कुमार, संतोष, करनैल, अलका, पम्मी, शशि, सविता, सुदर्शना, करतार, तिलक व नरेंद्र आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी