सुजानपुर में बनने वाले टाउन हॉल के निर्माण का रास्ता साफ

संवाद सहयोगी सुजानपुर सुजानपुर शहर में बनने वाले टाउन हॉल के प्रस्ताव को नगर परिषद न

By JagranEdited By: Publish:Wed, 31 Mar 2021 04:48 PM (IST) Updated:Wed, 31 Mar 2021 04:48 PM (IST)
सुजानपुर में बनने वाले टाउन हॉल 
के निर्माण का रास्ता साफ
सुजानपुर में बनने वाले टाउन हॉल के निर्माण का रास्ता साफ

संवाद सहयोगी, सुजानपुर : सुजानपुर शहर में बनने वाले टाउन हॉल के प्रस्ताव को नगर परिषद ने हरी झंडी दे दी है। अब टाउन हॉल निर्माण कार्य धरातल पर दिखाई देना शुरू हो जाएगा।

कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में सुजानपुर शहर के चिल्ड्रन पार्क में टाउन हॉल का शिलान्यास तत्कालीन मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने किया था। इसके लिए बजट की पहली किस्त करीब 70 लाख जारी कर दी थी लेकिन सरकार बदलने के बाद निर्माण कार्य फाइलों में दफन हो गया। भाजपा सरकार ने शिलान्यास स्थल को गलत करार देते हुए इस प्रक्रिया को चुनावी स्टंट करार देते हुए रद कर दिया। उसके बाद सुजानपुर भाजपा ने टाउन हॉल के लिए नए सिरे से कवायद शुरू की।

इसके लिए विभागीय टीम ने डोली में उपयुक्त स्थान का चयन किया और निर्माण कार्य संबंधित परियोजना विस्तृत रिपोर्ट (डीपीआर), नक्शा बनाने को लेकर लोक निर्माण विभाग को कार्य सौंपा। विभाग ने प्रस्ताव बनाकर नगर परिषद को भेजा। पहली बार भेजे प्रस्ताव को नगर परिषद ने खारिज कर दिया और यह कहा गया कि जिस स्वरूप में टाउन हॉल का निर्माण होना चाहिए, प्रस्ताव उससे संबंधित सही नहीं है। इसे दोबारा बनाया जाए। इसके बाद अब लोक निर्माण विभाग ने नए सिरे से प्रस्ताव बनाकर नगर परिषद को भेजा। अब इस प्रस्ताव को नगर परिषद ने हरी झंडी दे दी है।

नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी संजय कुमार ने प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी है। जल्द कार्य शुरू होगा। सुजानपुर भाजपा मंडल उपाध्यक्ष अंकुश गुप्ता ने बताया कि पूर्व सरकार ने आनन-फानन में गलत स्थान पर टाउन हॉल के निर्माण की प्रक्रिया पूरी करवाई थी। भाजपा सरकार ने सत्ता संभालते ही सही तरीके से इसका निर्माण हो सके को लेकर लंबी कवायद करने के बाद अब इसे मंजूरी दिलवाई है।

chat bot
आपका साथी