डंगों की नहीं हुई मरम्मत, आवाजाही ठप

मूसलाधार बारिश के कारण बड़सर उपमंडल के कई संपर्क मार्ग अभी ?भी बहाल नहीं हो पाए हैं। बिझड़ी-?भोटा वाया रोपड़ी मार्ग पर चार दिन बाद ?भी वाहनों की आवाजाही अ?भी तक शुरू नहीं हो पाई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 Sep 2018 09:44 PM (IST) Updated:Tue, 25 Sep 2018 09:44 PM (IST)
डंगों की नहीं हुई मरम्मत, आवाजाही ठप
डंगों की नहीं हुई मरम्मत, आवाजाही ठप

संजय गोस्वामी, बड़सर

मूसलधार बारिश के कारण बड़सर उपमंडल के कई संपर्क मार्ग अभी भी बहाल नहीं हो पाए हैं। बिझड़ी-भोटा वाया रोपड़ी मार्ग पर चार दिन बाद भी आवाजाही शुरू नहीं हो पाई है। पपलोहल के पास शुक्र खड्ड का जलस्तर बढ़ने से वाहनों की आवाजाही बंद पड़ी है। समताना, लोहडर, सौर आदि पंचायतों के लोगों को बड़सर व बिझड़ी जाने के लिए ज्यादा दूरी तय करके वाया भोटा सलौनी होकर आना पड़ रहा है। पंचायत दंदवीं, सठवीं, बल्ह बिहाल, धंगोटा पंचायत के लोगों को भोटा व हमीरपुर जाने के लिए ज्यादा दूरी तय करके वाया बिझड़ी व सलौनी होकर जाना पड़ रहा है। वहीं ऊना-मंडी वाया अग्घार हाईवे पर ऊना-हमीरपुर सीमा पर गलू के पास भारी मात्रा में ल्हासा गिरने से वाहनों की आवाजाही बंद रही। लोगों को हमीरपुर जाने के लिए बंगाणा से वाया धनेटा होकर हमीरपुर जाना पड़ा। बरसात के कारण ज्यादातर सड़कों की टा¨रग उखड़ गई है। कई सड़कों के किनारे डंगे गिर गए हैं तथा कई सड़कों के किनारे ल्हासे गिरने से वाहनों की आवजाही बंद हो गई है। खड्ड का रूप धारण कर चुकी ज्यादातर सड़कों पर वाहन चालकों को परेशानी उठानी पड़ रही है। जो डंगे गिरे हैं उनकी अस्थायी तौर पर भी मरम्मत नहीं हो पाई है। ऐसे में दुर्घटना का लगातार अंदेशा बना हुआ है। शुक्र खड्ड में पानी का बहाव तेज होने के कारण धंगोटा में बने पुल को भी खतरा हो गया है। शुक्र खड्ड में भारी मात्रा में भूमि कटाव होने से किसानों की हजारों हेक्टेयर भूमि बाढ़ की चपेट में आ गई है।

उधर, अधिशाषी अभियंता प्रमोद कश्यप का कहना है कि विभागीय लेवर की कमी के चलते समस्या आ रही है। बरसात के बाद ही सड़कों की मरम्मत की जा सकेगी। बारिश के कारण जहां सड़कों की हालत ज्यादा खस्ता हो गई है वहां मरम्मत का प्रयास किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी