कोरोना के मामले बढ़े, बसों में यात्री घटे

संवाद सहयोगी हमीरपुर हमीरपुर जिले में कोरोना के मामले बढ़ते ही बसों में यात्री घटने श्

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 Jan 2022 06:40 PM (IST) Updated:Sun, 23 Jan 2022 06:40 PM (IST)
कोरोना के मामले बढ़े, बसों में यात्री घटे
कोरोना के मामले बढ़े, बसों में यात्री घटे

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : हमीरपुर जिले में कोरोना के मामले बढ़ते ही बसों में यात्री घटने शुरू हो गए हैं। हिमाचल पथ परिवहन निगम हमीरपुर डिपो पर कोरोना की तीसरी लहर का असर पड़ना शुरू हो गया है। यात्रियों के कम होने के कारण लंबे व लोकल रूट की बसों को प्रतिदिन लाखों रुपये का घाटा उठाना पड़ रहा है। बसों की आय कम होने से निगम कर्मचारियों के वेतन पर भी संकट पैदा हो गया है। एचआरटीसी के कमाई वाले रूट बंद होने की कगार पर आ गए हैं। इस नुक्सान को लेकर निगम की बसों का तेल का खर्च निकलना भी मुश्किल हो गया है।

हमीरपुर डिपो के लंबी दूरी के रूट में हमीरपुर से शिमला वाया लंबलू सुबह पांच बजे, हमीरपुर से लुधियाना वाया नादौन होकर सुबह 10 बजे, हमीरपुर से वाया गलोड़ गुड़गांव शाम पौने पांच बजे, कक्कड़ वाया भोटा फरीदाबाद, शाम साढ़े छह बजे सरकाघाट से दिल्ली वाया हमीरपुर सुबह सात बजे तथा रात आठ बजे चलने वाली लग्जरी बस सेवा के रूट बंद किए गए हैं। रविवार को अवकाश के चलते 50 से अधिक लोकल रूट सवारियां न होने के चलते प्रभावित हुए हैं।

निगम के उपमंडलीय प्रबंधक विवेक लखनपाल ने बताया कि जिला में कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए बाहरी राज्यों के लांग रूट बंद होना शुरू हो गए हैं। निगम को प्रतिदिन आठ लाख रुपये का नुक्सान उठाना पड़ रहा है। हमीरपुर डिपो की आय 14 लाख रुपये से घटकर छह लाख रुपये तक सिमट गई है। ऐसे में निगम प्रबध्न को दिन प्रतिदिन बसों के आवागमन को लेकर भी संकट होता जा रहा है।

chat bot
आपका साथी