त्रिलोकपुर में एनएच पर थम गई वाहनों की रफ्तार

संवाद सूत्र, कोटला : त्रिलोकपुर के पास सड़क निर्माण के चलते शुक्रवार को भी पठानकोट-मं

By JagranEdited By: Publish:Sat, 01 Sep 2018 07:00 AM (IST) Updated:Sat, 01 Sep 2018 07:00 AM (IST)
त्रिलोकपुर में एनएच पर थम गई वाहनों की रफ्तार
त्रिलोकपुर में एनएच पर थम गई वाहनों की रफ्तार

संवाद सूत्र, कोटला : त्रिलोकपुर के पास सड़क निर्माण के चलते शुक्रवार को भी पठानकोट-मंडी राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात जाम रहा और घंटों वाहन फंसते रहे। इस कारण वाहनों में बैठे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। सड़क निर्माण कार्य सुबह से ही शुरू हो गया और देर शाम तक जारी रहा। वीरवार को त्रिलोकपुर के पास यह सड़क धंस गई थी और क्षतिग्रस्त सड़क का हिस्सा बराल खड्ड में जा पहुंचा था। हालांकि संबंधित विभाग ने सड़क निर्माण का कार्य वीरवार को ही शुरू कर दिया था और दो जेसीबी को यहां लगा दिया था। लेकिन अभी तक इतनी ही सड़क बन पाई है कि केवल एक दिशा से एक ही वाहन गुजर सकता है। शुक्रवार को दूसरे दिन भी त्रिलोकपुर में सड़क निर्माण कार्य जारी रहा।

इस दौरान पठानकोट व कांगड़ा की तरफ जाने वाले वाहन भी 32 मील-त्रिलोकपुर-सोलधा संपर्क मार्ग से गए। वहीं बस सेवाएं भी पूरा दिन प्रभावित रही। कोटला और 32 मील में यात्रियों को आने जाने के लिए घटों इंतजार करना पड़ा।

--------------

ये है वैकल्पिक व्यवस्था

पठानकोट-मंडी राष्ट्रीय राजमार्ग पठानकोट से कांगड़ा या फिर कांगड़ा से पठानकोट जाने के लिए 32 मील से वाया सोलधा संपर्क मार्ग जो कोटला में निकलता है उससे जा सकते हैं। त्रिलोकपुर के पास सड़क धंसने से यह व्यवस्था की गई है।

--------------

इस क्षेत्र में हर वर्ष की जमीन धंसती है। पहले भी यहां पर डंगा खिसक चुका है। इससे सड़क को नुकसान पहुंचा था। इसलिए यहां पुख्ता प्रबंध प्रशासन को करना चाहिए, ताकि हाईवे प्रभावित न हो।

-डॉ. हरबंस राणा, पूर्व मंत्री।

-------------

धंसे हुए किनारे के साथ खोदाई कर हाईवे पर यातायात को बहाल कर दिया गया है। एस्टीमेट बनाकर जल्द उच्चाधिकारियों को भेजा जाएगा और बरसात के बाद सड़क निर्माण का कार्य करवाया जाएगा।

-संदीप गौड़, परियोजना निदेशक एनएचआइए।

chat bot
आपका साथी