Dharmshala Politics: शीतकालीन सत्र के लिए सभी तैयारियां पूरी करें अधिकारी : चंद्र कुमार

तपोवन में चार जनवरी से प्रस्तावित विधानसभा के शीतकालीन सत्र की तैयारियों की समीक्षा के लिए शनिवार को उपायुक्त कार्यालय धर्मशाला में प्रोटेम स्पीकर चंद्र कुमार की अध्यक्षता में बैठक हुई। इस दौरान विधायक सुधीर शर्मा व केवल सिंह पठानिया भी मौजूद रहे।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sun, 01 Jan 2023 09:59 AM (IST) Updated:Sun, 01 Jan 2023 09:59 AM (IST)
Dharmshala Politics: शीतकालीन सत्र के लिए सभी तैयारियां पूरी करें अधिकारी : चंद्र कुमार
शीतकालीन सत्र के लिए सभी तैयारियां पूरी करें अधिकारी : चंद्र कुमार

धर्मशाला, जागरण संवाददाता : तपोवन में चार जनवरी से प्रस्तावित विधानसभा के शीतकालीन सत्र की तैयारियों की समीक्षा के लिए शनिवार को उपायुक्त कार्यालय धर्मशाला में प्रोटेम स्पीकर चंद्र कुमार की अध्यक्षता में बैठक हुई। इस दौरान विधायक सुधीर शर्मा व केवल सिंह पठानिया भी मौजूद रहे। प्रोटेम स्पीकर चंद्र कुमार ने सभी विभागों के अधिकारियों को शीतकालीन सत्र के सफल संचालन के लिए व्यवस्था पूर्ण करने के निर्देश दिए।

सत्र के दौरान कोविड प्रोटोकाल का पालन करवाने के निर्देश

जिला प्रशासन को विधानसभा सदस्यों एवं वरिष्ठ अधिकारियों के ठहरने के निर्धारित स्थानों की सूचना समय से देने के निर्देश दिए। साथ ही सत्र के दौरान कानून व्यवस्था के साथ-साथ ट्रैफिक व्यवस्था को भी सुचारू बनाने के निर्देश दिए। स्वास्थ्य विभाग को सत्र के दौरान कोविड प्रोटोकाल का पालन करवाने के निर्देश दिए। विधानसभा परिसर में सत्र के दौरान मास्क, सैनिटाइजर और थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था सहित कोविड की टेस्टिंग की व्यवस्था बनाने की बात भी कही। सत्र के दौरान यातायात की व्यवस्था इस तरह हो जिससे आम जनमानस को किसी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े। यातायात व्यवस्था के बेहतर संचालन के लिए क्षेत्र में उपयुक्त पुलिस बल तैनात किया जाएगा। यातायात की दृष्टि से धर्मशाला को सात सेक्टर में बांटा जाएगा।

चार से छह जनवरी तक होगा विधानसभा का शीतकालीन सत्र

विधानसभा का शीतकालीन सत्र चार से छह जनवरी तक होगा। चार जनवरी को सदस्यों द्वारा शपथ ग्रहण, प्रतिज्ञान तथा अन्य शासकीय और विधायी कार्य रहेंगे। पांच जनवरी को अध्यक्ष, उपाध्यक्ष का चुनाव और राज्यपाल का अभिभाषण होगा। छह जनवरी को राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव, चर्चा तथा अन्य शासकीय व विधायी कार्य किए जाएंगे।

धर्मशाला में मुख्यमंत्री बनने के बाद सुखविंदर सिंह सुक्खू तीन जनवरी को धर्मशाला के जोरावर सिंह स्टेडियम में जनता का आभार व्यक्त करेंगे। यह बात डीसी कार्यालय में आभार रैली की तैयारियों के लिए शनिवार को आयोजित बैठक में विधायक सुधीर शर्मा ने कही। इस दौरान शाहपुर के विधायक केवल सिंह पठानिया भी मौजूद रहे। सुधीर शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री की आभार रैली ऐतिहासिक होगी और जिलेभर के लोग इसमें भाग लेंगे। उन्होंने व्यवस्था बाबत निर्देश जिला प्रशासन को दिए।

स्पष्ट जनादेश के लिए करेंगे जनता का आभार:

सुधीर शर्मा व केवल सिंह पठानिया ने कहा कि सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री का कांगड़ा जिले विशेष कर धर्मशाला का पहला दौरा होगा। उन्होंने कहा कि कांगड़ा की जनता ने उत्साह से कांग्रेस के पक्ष में जनादेश दिया था और क्षेत्र के लोग बेसब्री से मुख्यमंत्री का इंतजार कर रहे हैं। मुख्यमंत्री कांगड़ा की जनता का स्पष्ट जनादेश और आशीर्वाद के लिए तीन जनवरी को आभार व्यक्त करेंगे।

chat bot
आपका साथी