घोल्टी में पांच दिन से गहराया पेयजल संकट

संवाद सहयोगी सरोल चंबा के घोल्टी गांव में पिछले पांच दिन से पानी की एक बूंद नहीं टपकी ह

By JagranEdited By: Publish:Fri, 28 Jan 2022 04:02 PM (IST) Updated:Fri, 28 Jan 2022 04:02 PM (IST)
घोल्टी में पांच दिन से गहराया पेयजल संकट
घोल्टी में पांच दिन से गहराया पेयजल संकट

संवाद सहयोगी, सरोल : चंबा के घोल्टी गांव में पिछले पांच दिन से पानी की एक बूंद नहीं टपकी है। पेयजल आपूर्ति नहीं होने से गांव की करीब चार सौ से अधिक आबादी को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। पेयजल लाइन क्षतिग्रस्त होने से लोगों सर्द मौसम में प्यास बुझाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। गांव में काफी दूर बावड़ियों पर जाकर लोग पीने के लिए पानी ला रहे हैं।

ग्रामीण बताते हैं कि जिस पेयजल पाइन लाइन के माध्यम से घोल्टी के लिए पानी की सप्लाई होती है वो पिछले दिनों जिला के विभिन्न क्षेत्रों में हुई रिकार्ड तोड़ बारिश से भूस्खलन से जगह-जगह क्षतिग्रस्त हो गई है। गुलेर नामक स्थान पर हुए भारी भूस्खलन से पाइप लाइन का नामोनिशान मिट गया है। हालांकि जलशक्ति विभाग क्षतिग्रस्त पाइपलाइन को ठीक करने के लिए दिन रात जुटा है। लाइन को ठीक करने के लिए अंधेरे में भी कार्य को अंजाम दिया जा रहा है। ग्रामीणों का का कहना है कि बारिश के अलावा अन्य दिनों में भी कई बार पानी की समस्या पैदा हो जाती है। ऐसे में उन्होंने विभाग से विभिन्न स्थानों पर क्षतिग्रस्त पाइप को बदलने की मांग उठाई है ताकि रिसाव की दिक्कत भी दूर हो जाए और गांव में पर्याप्त पेयजल आपूर्ति की सुविधा मिल सके।

------------------

बारिश से हुए भूस्खलन के कारण पेयजल पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो गई है। इस लाइन को दुरुस्त करने के लिए कर्मचारी डटे हुए हैं। लाइन ठीक होते ही लोगों को पर्याप्त पेयजल आपूर्ति की जाएगी।

शेर सिंह, कनिष्ठ अभियंता जल शक्ति विभाग चंबा।

chat bot
आपका साथी