शराब के ठेकों को नहीं मिल रहे खरीदार

जागरण संवाददाता, चंबा : जिला चंबा में शराब के ठेकों को ठेकेदार नहीं मिल रहे हैं। इस कारण शनिवार को द

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Mar 2017 01:00 AM (IST) Updated:Sun, 26 Mar 2017 01:00 AM (IST)
शराब के ठेकों को नहीं मिल रहे खरीदार
शराब के ठेकों को नहीं मिल रहे खरीदार

जागरण संवाददाता, चंबा : जिला चंबा में शराब के ठेकों को ठेकेदार नहीं मिल रहे हैं। इस कारण शनिवार को दूसरी बार प्रशासन को नीलामी रद करनी पड़ी है। आबकारी एवं कराधान विभाग ने शनिवार को दूसरी बार बोली प्रक्रिया रखी थी, इसमें इस बार जिला को शराब के ठेकों के लिए छह यूनिटों की बजाय 11 यूनिटों में बांटा गया था, ताकि शराब के ठेकेदार बोली को आराम से उठा सकें। लेकिन न तो विभाग की ओर से बनाया गया यह फॉर्मूला ही काम आया बल्कि किसी भी ठेकेदार ने इस प्रक्रिया में भाग तक नहीं लिया।

उपायुक्त चंबा सुदेश मोख्टा की अध्यक्षता में रखी गई बोली प्रक्रिया में न केवल ठेकेदारों के लिए लगाई गई कुर्सियां ही खाली रहीं बल्कि विभाग के आला अफसर भी हाथ मलते ही दिखाई दिए।

प्रदेश सरकार की ओर से बनाई गई नई आबकारी नीति के तहत 20 मार्च को शराब के ठेकों की नीलामी रखी गई थी। लेकिन उस दिन भी किसी भी ठेकेदार ने भाग न लेकर यह दर्शा दिया था कि उन्हें सरकार की ओर से बनाई गई नई नीति मंजूर नहीं है।

दूसरी बार बोली प्रक्रिया असफल होने के चलते अब विभाग क्या निर्णय लेता है यह तो आने वाला समय ही बताएगा। लेकिन ठेकेदारों द्वारा बोली न देने में दिखाई गई रुचि का यह भी एक कारण है कि देश के सर्वोच्च न्यायालय की ओर से पहली अप्रैल से राजमार्गो पर स्थित शराब के ठेके व बार बंद करने का आदेश दिया गया है। इससे जिला चंबा की करीब चार दर्जन शराब की दुकानें बंद हो जाएंगी। शनिवार को आयोजित बोली प्रक्रिया में उपायुक्त चंबा के साथ आबकारी एवं कराधान विभाग के कई आला अधिकारी भी मौजूद रहे। उनके अनुसार बोली के लिए अगली का तारीख का फैसला बाद में किया जाएगा।

-----

शनिवार को भी किसी ही ठेकेदार द्वारा भाग न लेने के कारण बोली प्रक्रिया स्थगित कर दी गई है। बोली प्रक्रिया की अगली तारीख की घोषणा बाद में की जाएगी।

-सुदेश मोख्टा, उपायुक्त चंबा।

chat bot
आपका साथी