लकड़ी का खंभा न बदला तो हो सकता है हादसा

संवाद सहयोगी भराड़ी सत्तर के दशक में भराड़ी विद्युत बोर्ड उपमंडल के तहत बाड़ा दा घाट में लोगों के घरों तक बिजली की सप्लाई पहुंचाने के लिए लगाए गए लकड़ी के खंभे को बदलने के लिए विभाग जरा भी

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Mar 2019 07:23 PM (IST) Updated:Mon, 18 Mar 2019 07:23 PM (IST)
लकड़ी का खंभा न बदला तो हो सकता है हादसा
लकड़ी का खंभा न बदला तो हो सकता है हादसा

संवाद सहयोगी, भराड़ी : सत्तर के दशक में भराड़ी विद्युत बोर्ड उपमंडल के तहत बाड़ा दा घाट में लोगों के घरों तक बिजली की सप्लाई पहुंचाने के लिए लगाए गए लकड़ी के खंभे को बदलने के लिए विभाग जरा भी मुस्तैदी नहीं दिखा रहा है। बोर्ड के अधिकारियों ने इस खंभे को बदलने का आश्वासन दिया था। लेकिन आश्वासन केवल आश्वासनों तक ही सिमट कर रह गया है। खंभे की लाइफ भी पूरी हो चुकी है तथा यह पूरी तरह से खोखला हो गया है। यह केवल स्टे वायर के सहारे ही टिका हुआ है। खंभे की हालत को देखते हुए लगता है कि शायद बोर्ड के अधिकारी किसी बड़े हादसे का इंतजार कर रहे हैं। यह नीचे से बिल्कुल खोखला हो चुका है और खंभे के ऊपर घास उगी हुई है। मुख्य दधोल लदरौर सड़क के किनारे होने के कारण यहां से गुजरने वाली गाड़ियों, साथ में लगते स्कूल व साथ में लगते घर के लोग डर के साये में रह रहे हैं। लोगों में विभाग के प्रति काफी रोष है कि बार-बार बोलने पर भी खंभा नहीं बदला जा रहा है।

स्थानीय लोगों में बृज लाल लखन पाल, अमरनाथ, विमला देवी, शीतला देवी, अंजू शर्मा, तिलक राज शर्मा, सुरेश कुमार, नवीन शर्मा, उदय लखनपाल, संजीव कुमार, प्रताप चन्द, तारा देवी, रामकू देवी, फूलां देवी, ज्योति देवी, पूनम शर्मा सहित स्थानीय लोगों ने सरकार व विभाग से इसे जल्द से जल्द बदलने की मांग की है।

उधर, विद्युत उप मंडल भराड़ी के सहायक अभियंता रूप लाल शर्मा ने कहा की इस खंभे को बदलने का काम ठेकेदार को दे दिया है। खंभे को बहुत ही जल्द बदल दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी