स्वारघाट कस्बे में गंदगी, गंभीर नहीं पंचायत प्रतिनिधि

संवाद सूत्र, स्वारघाट : पिछले साल महात्मा गांधी जयंती के मौके पर हर किसी ने सफाई अभियान में अपनी भूम

By Edited By: Publish:Sun, 04 Oct 2015 01:06 AM (IST) Updated:Sun, 04 Oct 2015 01:06 AM (IST)
स्वारघाट कस्बे में गंदगी, गंभीर नहीं पंचायत प्रतिनिधि

संवाद सूत्र, स्वारघाट : पिछले साल महात्मा गांधी जयंती के मौके पर हर किसी ने सफाई अभियान में अपनी भूमिका निभाई। लेकिन एक साल बाद भी उन स्थानों पर हालात पहले जैसे हैं। एक दिन के आह्वान पर कई लोगों ने झाड़ू उठाया, सफाई की। लेकिन वर्तमान में स्थिति वैसे की वैसी ही दिखाई दे रही है।

प्रदेश का प्रवेश द्वार कहे जाने वाले स्वारघाट कस्बे में गंदगी का साम्राज्य बना हुआ है। इस ओर कोई भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है। ग्राम पंचायत कुटैहला के तहत स्वारघाट कस्बे में बस स्टैंड का कार्य चला हुआ है। वहां पर गंदगी देखी जा सकती है। लेकिन पंचायत प्रतिनिधियों ने भी इस समस्या के समाधान को जहमत नहीं उठाई। हालांकि पंचायत में समय-समय पर जागरूकता शिविरों का भी आयोजन किया जाता है, लेकिन वह शिविर भी संपूर्ण स्वच्छता अभियान पर भारी पड़ रहे हैं। यह शिविर भी महज औपचारिकता ही बनकर रह गए हैं। इसके अलावा भी पंचायत में कई स्थानों पर गंदगी के ढेर देखे जा सकते हैं। हालांकि इस समस्या से सभी लोग भलिभांति अवगत होते हैं। लेकिन समस्या जानकर भी अनजान बने हुए हैं।

उधर, पंचायत प्रधान पुरुषोत्तम ने कहा कि संपूर्ण स्वच्छता को लेकर पंचायत प्रतिनिधि व आम जनता गंभीर है। स्वारघाट कस्बे में यदि इस तरह की समस्या है तो इसका समाधान किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी