कारागार में सजायाफ्ता कैदी से अफीम बरामद, मामला दर्ज

जागरण संवाददाता, सोनीपत : जिला कारागार में एक सजायाफ्ता कैदी के पास से अफीम बरामद हुई ह

By JagranEdited By: Publish:Thu, 30 Nov 2017 02:59 AM (IST) Updated:Thu, 30 Nov 2017 02:59 AM (IST)
कारागार में सजायाफ्ता कैदी से अफीम बरामद, मामला दर्ज
कारागार में सजायाफ्ता कैदी से अफीम बरामद, मामला दर्ज

जागरण संवाददाता, सोनीपत :

जिला कारागार में एक सजायाफ्ता कैदी के पास से अफीम बरामद हुई है। कैदी कारागार परिसर में स्थित खेत में काम कर लौट रहा था। इसी दौरान तलाशी के दौरान उसके पास से अफीम बरामद की गई। मामले को लेकर जेल प्रशासन ने पुलिस को शिकायत दी है। पुलिस ने मादक पदार्थ निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस आरोपी को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर पूछताछ करेगी।

गांव अगवानपुर निवासी दलबीर जिला कारागार में बंद है। उसे अप्रैल, 2015 में सात साल की सश्रम कारावास की सजा सुनाई थी। दलबीर मंगलवार को कारागार परिसर स्थित खेत में काम करने गया था। काम खत्म होने के बाद उसे वापस कारागार में लाया गया तो ड्योढ़ी में उसकी तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान उसके अंडरवियर में कुछ संदिग्ध चीज दिखाई दी, जिस पर उप जेल अधीक्षक रामचंद्र को सूचित किया गया। उनके सामने जब बंदी की तलाशी ली गई तो अंडरवियर में छिपाकर रखी गई अफीम बरामद हुई, जिसका वजन 93 ग्राम मिला। बरामद अफीम की कीमत एक लाख रुपये के आसपास है। मामले की सूचना कोर्ट कांप्लेक्स चौकी पुलिस को दी गई। पुलिस ने अफीम को अपने कब्जे में ले लिया। जेल उप अधीक्षक रामचंद की शिकायत पर आरोपी दलबीर के खिलाफ मादक पदार्थ अधिनियम में मामला दर्ज कर लिया है।

इस साल सामने आया है तीसरा मामला

इससे पहले भी जेल परिसर मादक पदार्थ मिलने के मामले सामने आते रहे हैं। जनवरी माह में हत्या के मामले में जेल पहुंचे गांव राजपुर निवासी सुरेंद्र के पास से भी पुलिस ने मादक पदार्थ बरामद किया था। वहीं इसके दस दिन बाद ही ड्योढ़ी में तलाशी के दौरान कीर्ति नगर निवासी साहिल उर्फ लड्डू से 12 ग्राम चरस बरामद हुआ था। वह अंतरिम जमानत समाप्त होने के बाद वापस जेल जा रहा था। उसने भी अंडरवियर में चरस छिपाई थी। अब आरोपी अगवानपुर निवासी दलबीर के पास से मादक पदार्थ बरामद हुआ है।

प्रोडक्शन वारंट पर लेकर पूछताछ करेगी पुलिस

कोर्ट कांप्लेक्स चौकी प्रभारी र¨वद्र का कहना है कि आरोपी के खिलाफ मादक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपी को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर पूछताछ की जाएगी। इसके बाद ही पता चल सकेगा कि अफीम कहां से आई और इसमें कोई अन्य शामिल तो नहीं है। जल्द ही पता लगा लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी