वीडियो कांफ्रें¨सग से योग दिवस की तैयारियों की समीक्षा

जासं, सोनीपत: विश्व योग दिवस 21 जून को लेकर जिला में आयोजित होने वाले योग प्रशिक्षण शिविरों व क

By Edited By: Publish:Tue, 26 May 2015 07:31 PM (IST) Updated:Tue, 26 May 2015 07:31 PM (IST)
वीडियो कांफ्रें¨सग से योग दिवस की तैयारियों की समीक्षा

जासं, सोनीपत:

विश्व योग दिवस 21 जून को लेकर जिला में आयोजित होने वाले योग प्रशिक्षण शिविरों व कार्यक्रमों की समीक्षा की गई। मंगलवार को स्वास्थ्य एवं आयूष विभाग को वित्तायुक्त एवं प्रधान सचिव रामनिवास, खेल विभाग के वित्तायुक्त एवं प्रधान सचिव डा. केके खंडेलवाल ने प्रदेश के सभी जिला उपायुक्तों से वीडियो कांफ्रें¨सग के जरिए जानकारी ली। मी¨टग में उन्होंने सभी उपायुक्तों को कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर दिशा-निर्देश भी दिए। कांफ्रेंस में पतंजलि योगपीठ की ओर से डा. जयदीप आर्य भी शामिल हुए।

मंगलवार को रामनिवास ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की पूर्व रिहर्सल 19 जून को की जाएगी। इस दौरान राज्य स्तरीय कार्यक्रम करनाल में होगा और जिलास्तरीय कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे। जिलास्तरीय कार्यक्रम में 2100 व्यक्तियों की भागीदारी होगी। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में भाग लेने का इच्छुक व्यक्ति अपना रजिस्ट्रेशन संबंधित जिला के खेलकूद अधिकारी, शिक्षा अधिकारी, जिला आयुर्वेद अधिकारी के कार्यालय में करवा सकते हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार का उद्देश्य योग को गांव-गांव तक पहुंचाना है ताकि प्रत्येक व्यक्ति इसका लाभ ले सके। इस दौरान 35 मिनट का एक विशेष कैप्सूल कोर्स भी तैयार किया गया है। उन्होंने कहा कि 28,29 व 30 मई को स्कूलों में बच्चों का प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया जाएगा। मी¨टग में कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा भी की गई।

विडियो कांफ्रेंस में जिला सोनीपत से उपायुक्त राजीव रतन, नगराधीश सुधांशु गौतम, जिला शिक्षा अधिकारी परमेश्वरी हुड्डा, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी ओमप्रकाश कादियान मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी