किला रोड के नहीं सुधरे हालात, शौरी क्लाथ मार्केट में बनने लगे थड़े

रेलवे रोड पर थोड़ा सुधार हुआ शौरी क्लाथ मार्केट में एंट्री वाले प्वाइंट पर खड़े कर दिए वाहन किला रोड बाजार में खंभों को बदलवाने की मांग यहां जाम से हाल-बेहाल निगम के पास प्लान नहीं

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 May 2022 11:55 PM (IST) Updated:Wed, 25 May 2022 11:55 PM (IST)
किला रोड के नहीं सुधरे हालात, शौरी क्लाथ मार्केट में बनने लगे थड़े
किला रोड के नहीं सुधरे हालात, शौरी क्लाथ मार्केट में बनने लगे थड़े

जागरण संवाददाता, रोहतक: नगर निगम की टीम बेशक लाख दावे करे लेकिन हकीकत कड़वी है। बाजारों में दो सप्ताह पहले तक प्रशासनिक अधिकारियों ने सख्त कार्रवाई के आदेश दिए थे। अब वही आदेश औंधे मुंह पड़े हैं। दरअसल, किला रोड बाजार हो या फिर शौरी क्लाथ मार्केट या फिर रेलवे रोड। जाम और अतिक्रमण को लेकर व्यापारियों का सहयोग और प्रशासन की सख्ती जरूरी है। दैनिक जागरण की टीम ने बाजारों में पहुंचकर हालातों की धरातल पर हकीकत जानी। मजेदार बात यह है कि मंगलवार को भी किला रोड बाजार के व्यापारियों की नाराजगी सामने आई थी। फिर भी हालात सुधरे हुए नहीं दिखे। भगत सिंह मल्टीस्टोरी के टूटे रहे शीशे, हादसे का डर:

दिल्ली गेट स्थित शहीद भगत सिंह मल्टीस्टोरी और पार्किंग का कोई रखवाला नहीं है। सात करोड़ से निर्मित इमारत पिछले छह साल से शोपीस साबित हो रही है। दिल्ली गेट के पूर्व प्रधान अशोक भटेजा ने बताया कि मल्टीस्टोरी की इमारत में खिड़कियों में कांच के शीशे लगे हुए हैं। आंधी-तूफान में हर रोज शीशे टूटकर किसी भी वक्त गिर जाते हैं। यहां भविष्य में कोई हादसा हो गया तो कौन जिम्मेदारी लेगा। पार्किंग का भी संचालन न होने से इमारत उपयोगी नहीं। इसलिए अराजकतत्वों का जमावड़ा रहता है। प्रशासन पार्किंग संचालित करे। 1. किला रोड बाजार, सुबह नौ बजे से ही कब्जे:

किला रोड बाजार में सबसे पहले कार्रवाई हुई थी। यहां करीब 300 अवैध निर्माण ढहाए गए थे। दुकानों के शटर से आगे जो भी अवैध निर्माण थे उन्हें ढहा दिया था। निगम के तत्कालीन भूमि अधिकारी सुरेंद्र गोयल ने कार्रवाई की तो दूसरे बाजारों में भी हालात सुधर गए थे। हालांकि सोमवार और मंगलवार को नगर निगम के कर्मचारियों की हड़ताल थी। निगम की भूमि शाखा को यही बहाना मिल गया। कार्रवाई की छोड़िए पिछले एक सप्ताह से अधिक समय से टीम बाजारों में नहीं गई। बुधवार को तो यह हालात थे कि शहीद भगत सिंह पार्किंग पूरी तरह से खाली पड़ी थी। जबकि बाजार की मुख्य सड़क पर दुकानों और शोरूम के आगे वाहन खड़े थे। व्यापारी खुद सख्ती चाहते हैं। 2. शौरी क्लाथ मार्केट में बनने लगे थड़े, एंट्री प्वाइंट पर जाम:

शौरी क्लाथ मार्केट में हालात सुधरे, लेकिन कुछ स्थानों पर यहां हालात अभी भी खराब हैं। भिवानी स्टैंड की तरफ से एंट्री करने वाले प्वाइंट पर वाहन खड़े होने के कारण आवागमन प्रभावित था। वहीं, कई दुकानों के सामने थड़े बनने लगे हैं। दुकानदारों की मांग पर यहां दो-दो फीट के थड़े निर्मित करने की राहत है। यह मांग लंबे समय से शौरी क्लाथ मार्केट एसोसिएशन के प्रधान गुलशन ईशपुनियानी भी कर रहे थे। व्यापारियों की मांग को मानते हुए नगर निगम प्रशासन ने मौखिक तौर से राहत दे दी थी, इसलिए थड़े निर्मित हो रहे हैं। 3. रेलवे रोड के साथ ही दूसरे बाजारों में भी जाम:

रेलवे रोड बाजार में हालात सुधरे हुए थे, लेकिन अभी भी यहां सख्ती की जरूरत है। क्योंकि वाहन दूसरे स्थान के बजाय यहीं पर खड़े थे। सफेद पट्टी तक दुकानदारों ने कब्जे कर लिए। फिर से अतिक्रमण को लेकर कई दुकानदार भी चितित हैं। वहीं, झज्जर रोड, गोहाना अड्डा, छोटूराम चौक, भिवानी स्टैंड पर भी जाम और अतिक्रमण से राहत नहीं मिली। वर्जन

मैं चंडीगढ़ बैठक में हूं, इसलिए मुझे कोई जानकारी नहीं है। इस प्रकरण में अभी बाद में ही बता पाऊंगा।

-तिलकराज, भूमि अधिकारी, नगर निगम

प्रशासन ने अपना काम कर दिया, दुकानदार भी सहयोग करें। यहां हालात नहीं सुधरे हैं। सुबह नौ बजे से देर रात तक अतिक्रमण के चलते राहगीरों को भी परेशानी हो रही है। वाहन पार्किंग के बजाय दुकानों के सामने ही खड़े हो गए हैं।

-हैप्पी अनेजा, पूर्व प्रधान, किला रोड बाजार

chat bot
आपका साथी