समर कैंप से विद्यार्थियों के हुनर को निखार रहे शिक्षक

जागरण संवाददाता रोहतक एमडीएन पब्लिक स्कूल में पांच दिवसीय समर कैंप का आयोजन किया जा रहा है। स्कूल प्रिसिपल डा. लिली नागपाल ने बताया इस वर्ष कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन राज्य सरकार और केंद्र सरकार के आदेशों की पालना करते हुए विद्यार्थियों को ऑनलाइन समर कैंप के माध्यम से विभिन्न कौशल सिखाए जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Jun 2020 07:40 AM (IST) Updated:Fri, 26 Jun 2020 07:40 AM (IST)
समर कैंप से विद्यार्थियों के हुनर को निखार रहे शिक्षक
समर कैंप से विद्यार्थियों के हुनर को निखार रहे शिक्षक

जागरण संवाददाता, रोहतक :

एमडीएन पब्लिक स्कूल में पांच दिवसीय समर कैंप का आयोजन किया जा रहा है। स्कूल प्रिसिपल डा. लिली नागपाल ने बताया इस वर्ष कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन, राज्य सरकार और केंद्र सरकार के आदेशों की पालना करते हुए विद्यार्थियों को ऑनलाइन समर कैंप के माध्यम से विभिन्न कौशल सिखाए जा रहे हैं।

समर कैंप में स्कूल के अध्यापकों द्वारा नृत्य, संगीत, जिम्नास्टिक, ड्राइंग और पेंटिग के साथ मनोरंजन क्रियाओं में विद्यार्थियों के हुनर को निखार रहे हैं। डांस टीचर सीमा द्वारा विद्यार्थियों को नृत्य कौशल सिखाया जा रहा है। जिसमें कक्षा पहली से दसवीं तक के विद्यार्थी भाग ले रहे हैं। जिम्नास्टिक टीचर अमित द्वारा पहली से आठवीं तक के विद्यार्थियों को जिम्नास्टिक की बारीकियों से अवगत करा रहे हैं। वहीं संगीत अध्यापक अनिल चोपड़ा ने विद्यार्थियों को वाद्य यंत्रों से परिचय कराया। फाइन आर्ट की अध्यापिका रक्षिता के द्वारा बच्चों को रंगों के उपयोग व पेंटिग के बारे में बताया। स्कूल प्रिसिपल डा. लिली नागपाल ने सभी को दिनचर्चा के नियमों की पालना करने को कहा। उन्होंने कहा ऐसे गतिविधियों से विद्यार्थियों में आंतरिक व बाह्य कौशल प्राप्त कर सकेंगे।

chat bot
आपका साथी