आज आएगा नहर में पानी, कल से सुधरेगी आपूर्ति

जवाहर लाल नेहरू नहर में छोड़ा गया पानी मंगलवार देर रात तक रेवाड़ी के गांव कालका स्थित वाटर टैंकों तक पहुंच जाएगा। पानी के आने से बुधवार से शहर में सप्लाई ठीक तरीके से हो पाएगी। अभी बीते करीब एक सप्ताह से शहर में एक दिन छोड़कर एक दिन पानी की सप्लाई दी जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Dec 2018 08:50 PM (IST) Updated:Mon, 24 Dec 2018 08:50 PM (IST)
आज आएगा नहर में पानी, कल से सुधरेगी आपूर्ति
आज आएगा नहर में पानी, कल से सुधरेगी आपूर्ति

जागरण संवाददाता,रेवाड़ी : जवाहर लाल नेहरू नहर में छोड़ा गया पानी मंगलवार देर रात तक रेवाड़ी के गांव कालका स्थित वाटर टैंकों तक पहुंच जाएगा। पानी के आने से बुधवार से शहर में सप्लाई ठीक तरीके से हो पाएगी। अभी बीते करीब एक सप्ताह से शहर में एक दिन छोड़कर एक दिन पानी की सप्लाई दी जा रही है। एक सप्ताह से चल रही दिक्कत

पानी का शैड्यूल बदलने से हर माह अब पानी की किल्लत का भी शहरवासियों का सामना करना पड़ रहा है। अब 16 दिन नहर में पानी आता है तथा 24 दिनों के लिए बंद रहता है। नहर में पानी ज्यादा समय तक बंद रहने के कारण शहर में हर माह आठ से दस दिन पानी की कील्लत हो रही है। अब भी बीते करीब एक सप्ताह से पानी की राश¨नग की जा रही है तथा शहर के आधे हिस्से में एक दिन तो बाकी के आधे हिस्से में दूसरे दिन पानी छोड़ा जा रहा है। अब मंगलवार को जवाहर लाल नेहरू नहर का पानी कालका वाटर टैंक तक पहुंचेगा जिससे व्यवस्था सुधरेगी और शहर में रोजाना पानी दिया जा सकेगा।

-----------

खूबडू प्वाइंट से पानी चला दिया गया है, जो मंगलवार देर रात तक रेवाड़ी पहुंच जाएगा। वाटर टैंकों में पानी कूदना मंगलवार को शुरू हो जाएगा। शैड्यूल बदलने के कारण पानी 24 दिनों बाद आ रहा है।

-राकेश कुमार, कार्यकारी अभियंता ¨सचाई विभाग।

chat bot
आपका साथी