प्रदेशभर से आज जुटेंगे रेवाड़ी में हजारों खिलाड़ी

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: शिक्षा विभाग की ओर से 4 नवंबर से तीन दिन तक 11 व 14 वर्ष के आयु

By JagranEdited By: Publish:Sat, 03 Nov 2018 02:00 PM (IST) Updated:Sat, 03 Nov 2018 02:00 PM (IST)
प्रदेशभर से आज जुटेंगे रेवाड़ी में हजारों खिलाड़ी
प्रदेशभर से आज जुटेंगे रेवाड़ी में हजारों खिलाड़ी

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी:

शिक्षा विभाग की ओर से 4 नवंबर से तीन दिन तक 11 व 14 वर्ष के आयु वर्ग की राज्यस्तरीय खेलकूद प्रतियोगिताएं आरंभ होंगी। जिलास्तर पर विजेता रहे खिलाड़ी राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। जिला में कैरम, बॉक्सिंग, नेटबॉल व रस्साकसी के राज्यस्तरीय मुकाबले होंगे। खिलाड़ियों को खेल, मैदान और ठहरने के लिए एक ही जगह व्यवस्था की गई है। इसलिए प्रतियोगिता के आयोजन से लेकर समापन तक खिलाड़ियों को इधर-उधर भटकने की आवश्यकता नहीं रहेगी। रस्साकसी मुकाबले सूरज स्कूल में:

11 वर्ष आयु वर्ग में लड़कों व लड़कियों की रस्साकसी मुकाबले दिल्ली रोड स्थित सूरज स्कूल में होंगे, इसी प्रकार इसी आयु वर्ग की कैरमबोर्ड लड़कों व लड़कियों की प्रतियोगिताएं ढोहकी स्थित यदुवंशी शिक्षा निकेतन स्कूल में होंगी। उक्त दोनों प्रतियोगिताओं में लगभग पांच सौ खिलाड़ियों के हिस्सा लेने की संभावना है। 14 वर्ष आयु वर्ग में नेटबॉल व बॉक्सिंग के मुकाबले :

लड़कों व लड़कियों के 14 वर्ष आयु वर्ग में नेटबॉल व बॉक्सिंग के मुकाबले होंगे। इसमें बॉक्सिंग के मुकाबले जहां कोसली के राजीव गांधी खेल परिसर में होंगे वहीं नेटबॉल की प्रतियोगिताएं पीजीएम स्कूल बहरामपुर भड़ंगी में होंगी। खिलाड़ियों के ठहरने की व्यवस्था भी प्रतियोगिता स्थल और इसके आसपास के ही स्कूलों में की गई है। प्रतियोगिताओं को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है। संबंधित डीपीई, पीटीआइ और स्कूल प्रबंधन को जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं। इसके अलावा खेल विभाग का भी सहयोग लिया गया है।

-सुरेश गोरिया, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी, रेवाड़ी।

chat bot
आपका साथी