दिनदहाड़े 5.40 लाख की लूट, घंटों बाद पुलिस को दी सूचना

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : जिला के गांव मोतला कलां से कंवाली स्थित पंजाब नेशनल बैंक में लोन

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Apr 2018 09:38 PM (IST) Updated:Wed, 25 Apr 2018 09:38 PM (IST)
दिनदहाड़े 5.40 लाख की लूट, घंटों बाद पुलिस को दी सूचना
दिनदहाड़े 5.40 लाख की लूट, घंटों बाद पुलिस को दी सूचना

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी : जिला के गांव मोतला कलां से कंवाली स्थित पंजाब नेशनल बैंक में लोन के पैसे जमा कराने जा रहे एक व्यक्ति से कहाड़ी गांव के निकट बाइक सवार दो युवकों ने 5.40 लाख रुपये लूट लिए। लूट के बाद दोनों युवक मौके से फरार हो गए। इतनी बड़ी रकम की लूट होने के बाद भी पीड़ित व्यक्ति पुलिस के पास जाने की बजाय बैंक में घर से दोबारा पैसे लेकर जमा कराने के लिए पहुंच गया तथा कई घंटों बाद पुलिस को सूचना दी। पीड़ित द्वारा बताई जा रही लूट की कहानी पुलिस के गले नहीं उतर रही है। फिलहाल पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ लूट का मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस ने बताया कि गांव मोतला कलां निवासी परमानंद बुधवार की दोपहर घर से पालीथिन में 5 लाख 40 हजार रुपये जमा कराने के लिए पैदल निकला था। परमानंद के अनुसार गांव के पास से ही उसने एक अनजान युवक से बाइक पर लिफ्ट ले ली। गांव कहाड़ी की बणी के निकट पहुंचने पर दो बाइक सवार युवकों ने उन्हें रोक लिया तथा 5.40 लाख रुपये की नकदी से भरी पालीथिन छीन कर फरार हो गए। घटनाक्रम के दौरान लिफ्ट देने वाला युवक भी फरार हो गया। पुलिस की बजाय बैंक पहुंचा पीड़ित

लूट की घटना के बाद परमानंद ने पुलिस को सूचना नहीं दी तथा वापस घर से 40 हजार रुपये और लेकर कंवाली स्थित बैंक में पहुंच गया। परमानंद ने बैंक प्रबंधक से लूट का हवाला देते हुए ब्याज के 40 हजार रुपये जमा करने का आग्रह किया। लाखों रुपये की लूट होने व घंटो बाद तक पुलिस को सूचित न करने पर बैंक अधिकारी भी हैरत में रह गए। बैंक से निकलने के बाद परमानंद ने जाटूसाना थाना पुलिस को सूचना दी। सूचना के बाद एसएचओ राजेंद्र ¨सह दल-बल सहित मौके पर पहुंचे। पुलिस ने घटनास्थल के निकट स्थित एक मंदिर में मौजूद लोगों से भी घटना के बारे में जानकारी जुटाने का प्रयास किया, परंतु सभी ने घटना की जानकारी होने से इंकार कर दिया।पीड़ित के पास मोबाइल होने के बावजूद लाखों की लूट की सूचना न तो पुलिस को दी गई और न किसी अपने नजदीकी को। परमानंद बताया जा रहा घटनाक्रम पुलिस के गले नहीं उतार रहा है। पीड़ित द्वारा बाइक सवार युवकों पर 5.40 लाख रुपये लूट का आरोप लगाया गया है। फिलहाल पीड़ित की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ लूट का मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले की गहनता से जांच की जा रही है। जांच के बाद पूरी तरह मामला स्पष्ट हो पाएगा।

-राजेंद्र ¨सह, एसएचओ जाटूसाना थाना

chat bot
आपका साथी