हाईवे पर काटी जा रही टैक्स की फर्जी रसीद

दिल्ली-जयपुर हाईवे पर वाहनों के टैक्स की फर्जी रसीदें काटने का धंघ चल रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 Aug 2020 07:30 PM (IST) Updated:Sat, 22 Aug 2020 06:21 AM (IST)
हाईवे पर काटी जा रही टैक्स की फर्जी रसीद
हाईवे पर काटी जा रही टैक्स की फर्जी रसीद

जागरण संवाददाता, रेवाड़ी: दिल्ली-जयपुर हाईवे पर वाहनों के टैक्स की फर्जी रसीदें काटने का खेल चल रहा था तथा क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण को इसकी भनक तक नहीं लगी। बावल के निकट से काटी गई रसीद की राजस्थान में जांच हुई तो फर्जीवाड़ा सामाने आया। पुलिस ने आरोपित पर प्राथमिकी दर्ज कर ली है। प्राथमिकी दर्ज होने की भनक लगते ही आरोपित फरार हो गया।

गुरुग्राम के गांव महावीरपुरा निवासी अविनाश पांडेय ने शांति बस सर्विस के नाम से ट्रांसपोर्ट का काम किया हुआ है। उनकी बस पर उत्तर प्रदेश के हापुड़ के गांव बाडगड़ कालू राम चालक है। 18 अगस्त को कालूराम दिल्ली एयरपोर्ट से बस लेकर जयपुर के लिए रवाना हुए थे। दिल्ली-जयपुर हाईवे स्थित साबन चौक के निकट एक खोखा रखा हुआ था, जिसमें राजस्थान का टैक्स जमा कराने का बोर्ड लगा हुआ था। कालूराम ने वहां से 8500 रुपये का टैक्स जमा करा रसीद कटाई थी तथा राजस्थान के लिए रवाना हो गया था। राजस्थान में अधिकारियों ने जांच के लिए बस को रोक लिया था। जांच के दौरान पाया गया कि बस का राजस्थान टैक्स नहीं भरा गया है। कालूराम ने अधिकारियों को साबन चौक से कटाई गई रसीद भी दिखाई। जांच में यह रसीद फर्जी मिली। अविनाश पांडेय ने बृहस्पतिवार को फर्जी रसीद काटने की शिकायत पुलिस को दी। पुलिस ने शिकायत पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

--------

शिकायत मिलने के बाद अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया गया है। जानकारी में आने के बाद पुलिस ने मौके पर दबिश भी दी, परंतु वहां पर कोई नहीं मिला। फर्जी रसीद काटने वाले के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है तथा जल्द ही उसे गिरफ्तार किया जाएगा।

-एएसआइ भागीरथ, जांच अधिकारी बावल थाना।

chat bot
आपका साथी