हरी चुनरी चौपाल में नैना ने चलाए तीर, बोली-मंजिल तक पहुंचने में चप्पल जरूरी

जेजेपी को मजबूत करने के लिए डबवाली विधायक नैना चौटाला ने समर्थन जुटाना शुरू कर दिया है। पानीपत में चुनरी चौपाल के माध्यम से उन्होंंने विरोधियों पर जमकर तीर चलाए।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Mon, 18 Mar 2019 11:08 AM (IST) Updated:Tue, 19 Mar 2019 01:10 PM (IST)
हरी चुनरी चौपाल में नैना ने चलाए तीर, बोली-मंजिल तक पहुंचने में चप्पल जरूरी
हरी चुनरी चौपाल में नैना ने चलाए तीर, बोली-मंजिल तक पहुंचने में चप्पल जरूरी

पानीपत, जेएनएन। डबवाली विधायक नैना चौटाला ने जाट बहुल सिवाह गांव में आयोजित हरी चुनरी चौपाल में लोस और विस चुनाव को देखते हुए विरोधियों पर जमकर तीर चलाए। उन्होंने भाजपा की केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं और घोषणाओं को केवल वोट बटोरने वाली बताया। नैना चौटाला ने जेजेपी के चुनाव चिह्न चप्पल पर कहा कि चप्पल किसान, कमेरे, गरीब, अमीर, मजदूर, व्यापारी कर्मचारी, दुकानदार को उनकी मंजिल तक पहुंचाने के लिए हर कदम पर साथ देती है। यह उनका सौभाग्य है कि जेजेपी को मंजिल तक पहुंचने के लिए चप्पल के चुनाव निशान के रूप में साथ मिला है। अपने 15 मिनट के भाषण में उन्होंने पूर्व सीएम व अपने ससुर और अभय चौटाला का एक बार भी नाम नहीं लिया। उन्होंने चौ. देवीलाल को राजनीति का आदर्श बताया। 

नैना चौटाला की 35वीं हरी चुनरी चौपाल पानीपत ग्रामीण हलका के गांव सिवाह में आयोजित की गई। उन्होंने कहा कि आजादी के आठ दशक बाद भी प्रदेश की महिलाओं को राजनीति और नौकरियों में बराबर का हक नहीं मिल रहा है। जब तक महिलाओं को उनका वाजिब हक नहीं मिलेगा तब तक न तो हमारा समाज तरक्की कर सकता है और न ही देश-प्रदेश। उन्होंने महिलाओं में राजनीतिक और सामाजिक रूप से चेतना जगाने का बीड़ा उठाया है। वे अब थमेंगी नहीं। प्रदेश के कोने-कोने में जाकर हरी चुनरी की चौपाल से महिलाओं को जागरूक करेंगी। 

सत्ता में आए तो शिक्षित बेटियों को बराबर रोजगार
नैना ने एलान किया कि जेजेपी के सत्ता में आने पर प्रदेश में शिक्षित बेटियों को बराबर का रोजगार दिया जाएगा। घरेलू महिलाओं की आमदनी बढ़ाने के लिए गांवों में लघु और ग्रामोद्योग लगाए जाएंगे। बुजुर्गों को तीन हजार रुपये की पेंशन मिलेगी। पेंशन के लिए महिलाओं के लिए न्यूनतम 55 वर्ष और पुरुषों की आयु 58 वर्ष की जाएगी। किसान, कमेरे और मजदूर के कर्ज माफ होंगे, ट्यूबवेल के कनेक्शन बहाल किए जाएगे। फसल पर 100 रुपये प्रति क्विंटल बोनस दिया जाएगा। डॉक्टर व इंजीनियरिंग के पाठ्यक्रमों में लड़कियों की फीस आधी की जाएगी। 

महिलाएं संगठन को मजबूत करें
उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों का बिगुल बज चुका है और पार्टी प्रत्याशी को विजयी बनाने के लिए महिलाएं भी मेहनत कर संगठन को मजबूत करें। जनसभा को पूर्व स्पीकर सतबीर सिंह कादियान, पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष फूलवती, महिला प्रदेशाध्यक्ष शीला भ्याण, महिला जिला प्रधान गीता पलड़ी, राजेंद्र लितानी व कपिला कादियान ने भी संबोधित किया। उन्होंने हरी चुनरी चौपाल को सफल बनाने पर युवा नेता देवेंद्र सिंह कादियान और कपिला कादियान की सराहना की। 

chat bot
आपका साथी