जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने भरे सैंपल

जागरण संवाददाता, समालखा : जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी की टीम के कस्बे में दस्तक देते ही परचून सहित

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Dec 2017 06:28 PM (IST) Updated:Thu, 28 Dec 2017 06:28 PM (IST)
जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने भरे सैंपल
जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने भरे सैंपल

जागरण संवाददाता, समालखा :

जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी की टीम के कस्बे में दस्तक देते ही परचून सहित मिठाई की दुकानें बंद होती चली गई। टीम ने रेलवे रोड के एक मिष्ठान भंडार से पनीर और मावा के दो सैंपल लिए, जिसे जांच के लिए चंडीगढ़ लैब भेजा जाएगा। वहां से रिपोर्ट आने के बाद दुकानदार के खिलाफ जुर्माना लगाया जाएगा।

जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी श्याम लाल ने बताया कि 1.30 के करीब उनकी टीम जांच के लिए समालखा पहुंची थी। इसकी भनक दुकानदारों को लगी तो दुकानें बंद होती चली गई। उन्होंने कहा कि रेलवे रोड के एक प्रसिद्ध मिष्ठान भंडार से पनीर और मावा के दो सैंपल जांच के लिए सील किया गया है। जिसे जांच के लिए लैब में भेजा जाएगा। वहां से रिपोर्ट आने के बाद दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि एक दुकान की जांच पूरी होते ही कस्बे की सारी परचून और मिष्ठान भंडार बंद हो गए।

तीन घंटे बंद रही दुकानें

जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी के कस्बे में आने की भनक लगते ही दुकानदारों में हड़कंप मच गया। वे एक दूसरे को फोन पर सूचना देने लगे। सूचना मिलते ही दुकानें बंद होती चली गई। दो-तीन बड़ी दुकानों को छोड़कर सभी दुकानें बंद हो गई। दुकानदार दुकानें बंद कर आसपास में मंडरा रहे थे। फोन से सैंपल टीम के जाने की सूचना ले रहे थे। शाम साढ़े चार बजे के करीब टीम के जाने के बाद दुकानें खुली। करियाणा, जूस सहित मिष्ठान भंडार के बंद रहने से लोगों को भारी परेशानी हुई। वे दुकान खुलने के इंतजार में भटकते रहे।

chat bot
आपका साथी