डीपी वत्स के नामांकन पर कांग्रेस ने फंसाया पेंच, चुनाव आयोग से की शिकायत

ह‍रियाणा में राज्‍यसभा की एक सीट के लिए हाेने वाले चुनाव में भाजपा के प्रत्‍याशी डीपी वत्‍स के खिलाफ चुनाव आयोग को शिकायत दी है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Tue, 13 Mar 2018 06:19 PM (IST) Updated:Tue, 13 Mar 2018 08:24 PM (IST)
डीपी वत्स के नामांकन पर कांग्रेस ने फंसाया पेंच, चुनाव आयोग से की शिकायत
डीपी वत्स के नामांकन पर कांग्रेस ने फंसाया पेंच, चुनाव आयोग से की शिकायत

जेएनएन, चंडीगढ़। हरियाणा की इकलौती राज्यसभा सीट के लिए भाजपा प्रत्याशी डीपी वत्स के नामांकन पर कांग्रेस ने पेंच फंसा दिया है। पलवल से कांग्रेस विधायक करण सिंह दलाल ने वत्स पर नामांकन पत्र में अहम जानकारियां छिपाने का आरोप लगाते हुए निर्वाचन अधिकारी से शिकायत की है। उधर, नामांकन की स्क्रूटनी के बाद अब वत्स का राज्यसभा जाना तय माना जा रहा है।

विधायक करण दलाल ने निर्वाचन अधिकारी से की अहम जानकारियां छिपाने की शिकायत

विधानसभा में पत्रकारों से रू-ब-रू कांग्रेस विधायक करण सिंह दलाल ने दावा किया कि रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल डीपी वत्स ने मल्टीपल प्लाट आवंटन मामले में एफआइआर दर्ज करने के हाईकोर्ट के आदेश और प्लाट वापस लेने की जानकारी नहीं दी है। इसी तरह भाजपा प्रत्याशी अग्रोहा मेडिकल ट्रस्ट में सीईओ के पद पर नियुक्ति की जानकारी भी छिपा गए। चूंकि यह लाभ का पद है, इसलिए नियमानुसार वत्स चुनाव लड़ने के हकदार नहीं है।

यह भी पढ़ें: हरियाणा विस में भारी हंगामा, मार्शलों ने इनेलो विधायकों को बाहर निकाला, सत्र से सस्‍पेंड भी

कांग्रेस विधायक ने आरोप जड़ा कि भाजपा सरकार गलत तरीके से शपथपत्र देकर चुनाव कराना चाहती है। उन्होंने इसकी शिकायत चुनाव अधिकारी से कर दी है। इस मामले में अगर कोई एक्शन नहीं लिया गया तो वह पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में या‍चिका दायर करेंगे।

chat bot
आपका साथी