अभय चौटाला का भतीजे दुष्‍यंत पर बड़ा हमला, कहा- हैं डायरेक्‍ट व इनडायरेक्‍ट शराब ठेके

इनेलो नेता अभय चौटाला ने भतीजे व उपमुख्‍यमंत्री दुष्‍यंत चौटाला पर फिर हमला किया है। उन्‍होंने कहा कि उनके राज्‍य में डायरेक्‍ट व इनडायरेक्‍ट शराब ठेके हैं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Sat, 23 May 2020 04:32 PM (IST) Updated:Sat, 23 May 2020 04:32 PM (IST)
अभय चौटाला का भतीजे दुष्‍यंत पर बड़ा हमला, कहा- हैं डायरेक्‍ट व इनडायरेक्‍ट शराब ठेके
अभय चौटाला का भतीजे दुष्‍यंत पर बड़ा हमला, कहा- हैं डायरेक्‍ट व इनडायरेक्‍ट शराब ठेके

चंडीगढ़, जेएनएन। इनेलो नेता और विधायक अभय सिंह चौटाला ने एक बार फिर अपने भतीजे व हरियाणा के उपमुख्‍यमंत्री दुष्‍यंत चौटाला पर तीखे हमले किए। उन्‍होंने दुष्‍यंत का नाम लिए बिना उन पर बड़ा आरोप लगा दिया। उन्‍होंने कहा कि पूरे प्रदेश में आबकारी मंत्री के डायरेक्ट या इन डायरेक्ट (in direct) शराब के ठेके हैं। इनके मामा और नाना के भी शराब के ठेके हैं। बता दें आबकारी विभाग दुष्‍यंत चौटाला के अधीन ही है।

यहां मीडिया से बातचीत में अभय चौटाला ने राज्‍य सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्‍होंने कहा कि 

डिप्टी सीएम मीडिया के सामने बैठकर झूठ बोलते हैं। उन्‍होंने कहा, मैं सीएम और डिप्टी सीएम चुनौती देता हूं कि वे किसी मंच पर मुझ से सार्वजनिक बहस करें।

अभय चौटाला ने अपने बड़े भाई पर ही हमला किया और उनके प्रति भी तीखे तेवर दिखाए। अभय ने कहा, मुझे हैरानी है कि अजय सिंह चौटाला भी बोल रहा है कि उनके कोई ठेके नहीं हैं। अपने बच्चों के साथ वह भी झूठ बोल रहा है। अभय चौटाला ने कहा, हरियाणा में शराब की बोतल पर एमआरपी (MRP) नहीं लिखा है। यह कमाल की बात है।

अभय चौटाला ने दुष्‍यंत चाैटाला का नाम बिना कहा, मुझे हैरानी है कि ये किसान के घर में पैदा हुए लेकिन इनको किसानों की दिक्कत पता नहीं है। दुष्यंत चौटाला की सिरसा प्रेस कांफ्रेंस में गेहूं की खरीद और पेमेंट पर दिए बयान पर भी अभय चौटाला ने पलटवार किया। उन्‍होंने कहा, ये फर्जी लोग है और इनको कुछ मालूम नहीं है।  सरकार का कोई प्रेस नोट नहीं है। जेजेपी का प्रेस नोट है और वे इसे कैसे जारी कर सकते हैं।

अभय चौटाला ने कहा कि हरियाणा सरकार ने विपक्ष से वीडियो काॅन्फ्रेंस के दौरान दावा किया था किसानों की ऊपज एक-एक दाना खरीदेंगे, लेकिन इनके दावे हवा हो चुके हैं। इन्‍होंने कहा कि सरकार नियम के मुताबिक 72 घंटे के अंदर पेमेंट करेगी लेकिन अब तक 25 अप्रैल तक की पेमेंट की  गई है। सरसों औऱ गेहूं के किसान को चिंता है उनकी पेमेंट उन्हें कब होगी।

उन्‍होंने कहा, मेरे विधानसभा क्षेत्र में चना खरीद की चार मंडी बनी। कल किसान ट्रॉली लेकर खड़े रहे, लेकिन चने की खरीद नहीं हुई। आज किसान खुद को ठगा महसूस कर रहे हैं। अब तक एक तिहाई पैसा भी नही मिला

सरकार ने एक प्रवक्ता बना रखा है जो खुद को चौधरी देवीलाल की नीतियों को लागू करने की बात करते हैं। लेकिन बस बातें हो रही हैं।

चौटाला ने कहा, जब भी दुष्यंत चौटाला बात करते हैं तो एक किसान निर्मल सिंह की चर्चा करते हैं। वह एक ही किसान को जानते हैं लेकिन यह निर्मल सिंह इनका पीएसओ है। अभय पने कहा कि 1 जून तक किसानों की पूरी पेमेंट उनके खाते में नहीं गई तो किसानों को लेकर 2 जून से धरने पर बैठूंगा। उन्‍होंने कहा कि सरकार पेमेंट लेट कर रही है, इसलिए किसानों को उनकी रकम पर ब्याज मिलना चाहिए।

अभय चौटाला ने एक लिस्ट दिखाकर कहा मंडियों में किसानों की लिस्ट मैं देता हूं फोन मिलाकर पेमेंट पता करें। अभय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब किसान को फोन मिलाया तब सामने से उस किसान ने कहा मेरी पेमेंट मिल गई है। इसके बाद अभय चौटाला ने जेजेपी से जुलाना के विधायक के आढ़ती भाई को फोन  मिलाया। सामने से आढ़ती ने कहा 30-40 फ़ीसदी पेमेंट मेरे गांव की हुई है  अभय वोले आपके विधायक और पार्टी के उपमुख्यमंत्री है उनसे पूछो, इस पर आढ़ती ने कहा वे बोल रहे हैं पेमेंट जल्‍द आएगी।

भुग न मिलने का दावा करते हुए अभय ने किसान को फोन मिलाया तो जवाब मिला- पेमेंट मिल चुकी है

अभय चौटाला ने कहा कि HDFC को नोडल बैंक पेमेंट के लिए रखा है। यह बड़ा खेल है और बड़े अधिकारियों से मिलकर खेल हाेता है। अभय ने आरोप लगाया कि बैंक के लाेग अफसर के परिवार के सदस्‍यों को बड़े पद पर लगाकर इस तरह का काम करते हैं। हरियाणा में कौन ऐसा अधिकारी है जो बैंक से मिला हुआ है इसका पता मीडिया लगाए हालांकि मैं विधानसभा सत्र में तथ्य लेकर आऊंगा। अभय चौटाला ने कहा कि सत्ता में बैठे लोगों को पता नहीं है कि लस्टर लॉस सरकार देती है। हरियाणा में पहले लॉट में इसका पैसा किसानों से कटा है

शराब घोटाले की चर्चा करते हुए अभय ने कहा कि इस मामले में जानबूझकर एसईटी (Special enquiry team) बनाई गई। एसआइटी में अधिकारी इंडिपेंडेंट जांच करते हैं लेकिन एसईटी से सरकार अपने हिसाब से जांच करवाएगी। जांच में भूपेंद्र सिंह से कई खुलासे हुए है इसलिए उसको पीजीआइ में अटैक बताकर दाखिल किया गया। उन्‍होंने कहा कि शराब घोटाले में ऐसे लोग शामिल हैं जो सरकार से जुड़े हुए हैं।

अभय में दुष्‍यंत चौटाला और उनके करीबी लोगों पर निशाने पर लेते हुए कहा कि ये लोग कीनू के बाग में फोटो खिंचवाते हैं, नरमे की फसल में जाकर फ़ोटो खिंचवाते हैं, लेकिन उन्हें अपने खेत और खेती के मालूम ही नहीं है।

मैंने खेती की है मुझे पता है कौन सा खेत और कौन सी फ़सल मेरी है।

अभय चौटाला का आरोप मंडियों से फसल के उठान का ठेका जेजेपी से जुड़े लोगों को दिया गया है। सिरसा और हिसार में पिछली बार से कई गुना ज्यादा रेट पर ये ठेके अपने लोगों को दिए गए हैं। उन्‍होंने कहा कि टमाटर के किसान धरने पर बैठे हैं। उनको आज टमाटर सड़क पर फेकना पड़ रहा है। भावांतर भरपाई योजना का लाभ किसानों को नही मिल रहा है।

यह भी पढ़ें: पीपीई किट्स पर भ्रष्टाचार की धूल, महंगे दाम पर घटिया किट्स की खरीद का बड़ा खेल


यह भी पढ़ें: अमेरिका से अमृतसर आए 167 लोगों में अलकायदा का खतरनाक आतंकी भी, खुलासे से हड़कंप

यह भी पढ़ें: अमृतसर से अमेरिका तक लोगाें की जुबां पर होगा मोगा, साेनू सूद व विकास खन्‍ना ने बढा़ई शान

यह भी पढ़ें: अमेरिका में गिरफ्तार किए गए 167 लोग अमृतसर पहुंचे, देखें पंजाब व हरियाणा के लाेगों की List

यह भी पढ़ें: वंडर गर्ल है म्‍हारी जाह्नवी, दुनिया भर के युवाओं की आइकॉन बनी हरियाणा की 16 की लड़की 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी