कृषक उपहार योजना में ओमप्रकाश को मिला ट्रैक्टर

नूंह अनाजमंडी स्थित मार्केट कमेटी कार्यालय में राज्य स्तरीय कृषक उपहार योजना के तहत जारी हुए कूपनों का ड्रा निकाला गया। जिसमें कूपन संख्या 007971 में ओम प्रकाश पुत्र जयपाल निवासी गांव उजीना का ट्रैक्टर निकला। इस ैदौरान नगराधीश सतीश यादव ने कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करते हुए ओमप्रकाश को ट्रैक्टर का कूपन सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 07 Mar 2019 05:01 PM (IST) Updated:Thu, 07 Mar 2019 05:01 PM (IST)
कृषक उपहार योजना में 
ओमप्रकाश को मिला ट्रैक्टर
कृषक उपहार योजना में ओमप्रकाश को मिला ट्रैक्टर

जागरण संवाददाता, नूंह : अनाजमंडी स्थित मार्केट कमेटी कार्यालय में राज्य स्तरीय कृषक उपहार योजना के तहत जारी हुए कूपनों का ड्रा निकाला गया। जिसमें कूपन संख्या 007971 में ओम प्रकाश पुत्र जयपाल निवासी गांव उजीना का ट्रैक्टर निकला। इस दौरान नगराधीश सतीश यादव ने कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए ओमप्रकाश को ट्रैक्टर का कूपन सौंपा। इस दौरान नगराधीश सतीश यादव ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार ने किसानों के हित में कई योजनाएं चला रखी हैं। मगर योजनाओं का लाभ उठाने से पहले ये जरूरी है कि किसानों को सभी योजनाओं की जानकारी हो। योजनाओं की जानकारी के लिए जहां एक ओर विभाग का ऑनलाइन पोर्टल है, वहीं दूसरी ओर विभाग भी शिविरों के माध्यम से किसानों को जागरूक कर रहा है। इसलिए किसान शिविरों का लाभ उठाकर योजनाओं के प्रति जागरूक हों। उन्होंने कहा कि बेहतर कृषि के लिए किसान सरकार की योजनाओं का लाभ लें। प्रदेश सरकार ने किसानों की आय दोगुनी करने का लक्ष्य रखा है। यह तभी संभव है जब किसान सरकार की योजनाओं के साथ जुड़ेंगे। किसान सरकार की योजनाओं का लाभ उठाकर कृषि में आने वाली लागत को कम कर सकते हैं और उत्पादन बढ़ा सकते हैं। ऐसे में किसानों पर फसल उत्पादन में आने वाला खर्चा कम होगा और बचत ज्यादा होगी।

इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष सुरेंद्र देशवाल, मार्केट कमेटी चेयरमैन प्रेमलाल खटाना, उपाध्यक्ष त्रिलोकचंद, पुन्हाना मार्केट कमेटी चेयरमैन उमेश आर्य, विपणन अधिकारी राममेहर सिंह जागलान, नूंह मार्केट कमेटी सचिव राजकुमार, तावडू मार्केट कमेटी सचिव मनीष कुमार आदि लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी