राज्य शिक्षक पुरस्कार के लिए आवेदन मांगे

निदेशक सेकेंडरी शिक्षा हरियाणा पंचकूला ने राज्य के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों तथा जिला मौलिक शिक्षा अधिकारियों को सूचित करते हुए शिक्षकों के आनलाइन राज्य शिक्षक पुरस्कार के लिए आवेदन मांगे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Oct 2020 07:04 PM (IST) Updated:Mon, 19 Oct 2020 07:04 PM (IST)
राज्य शिक्षक पुरस्कार के लिए आवेदन मांगे
राज्य शिक्षक पुरस्कार के लिए आवेदन मांगे

संवाद सहयोगी, कनीना: निदेशक सेकेंडरी शिक्षा हरियाणा पंचकूला ने राज्य के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों तथा जिला मौलिक शिक्षा अधिकारियों को सूचित करते हुए शिक्षकों के आनलाइन राज्य शिक्षक पुरस्कार के लिए आवेदन मांगे हैं। इसके लिए अंतिम तिथि 2 नवंबर रखी गई है। वरिष्ठ प्राचार्य अभय राम यादव ने बताया कि विभाग ने एक निर्धारित लिक छोड़ा है जिस पर कोई भी योग्य शिक्षक मानदंडों को पूरा करता हो वो आवेदन कर सकता है। उन्होंने बताया कि स्कूल एजूकेशन हरियाणा डाट को डाट इन पर जाकर स्टेट अवार्ड 2020 लिक को क्लिक करके आवेदन किया जा सकता है। पात्र शिक्षकों के लिए यह लिक 2 नवंबर तक खुला रहेगा। उन्होंने बताया कि अंतिम सबमिट करने से पहले विवरण में काट छांट की जा सकती है, परंतु अंतिम सबमिट करने के बाद किसी प्रकार की काट छांट संभव नहीं है। उन्होंने बताया कि दोनों मोबाइल नंबर चालू हालात में होने चाहिए जिन पर रजिस्ट्रेशन और लागिन पासवर्ड प्राप्त होता है। कर्मचारियों द्वारा भरे गए आंकड़े एमआइएस पोर्टल पर मिलान किए जाएंगे। गलत पाए जाने पर पात्रता रद कर दी जाएगी।

उल्लेखनीय है कि कोरोना काल के चलते जहां अध्यापक दिवस 5 अक्टूबर को मिलने वाले राज्य शिक्षक पुरस्कार इस बार समय पर नहीं दिए जा सके। बार-बार मांग करने के उपरांत ही आखिरकार आनलाइन आवेदन मांगे हैं। अब यह पुरस्कार कब दिए जाएंगे कह पाना कठिन है, लेकिन शिक्षकों में उत्साह है। कनीना ब्लाक से कई शिक्षक इस पुरस्कार के लिए उत्साहित देखे गए। इस बार प्रत्येक विषय के अलग-अलग संख्या में पुरस्कार दिए जाने हैं तथा विगत समय में चले आ रहे नियमों में बदलाव कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी