सेल्फ के तीन चेकों के जरिए खाते से निकाले एक लाख 69 हजार

थाना शहर पुलिस ने पिपली रोड स्थित एक निजी बैंक से सेल्फ के तीन चेकों के जरिए खाते से एक लाख 69 हजार रुपये निकालने का मामला दर्ज किया है। जबकि खाताधार की दो जनवरी 2019 को मौत हो गई थी। मौत के तीन माह के बाद मार्च 2019 में उसके खाते से अलग-अलग तिथियों को पैसे निकाले गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Oct 2019 09:55 AM (IST) Updated:Tue, 22 Oct 2019 06:28 AM (IST)
सेल्फ के तीन चेकों के जरिए खाते से निकाले एक लाख 69 हजार
सेल्फ के तीन चेकों के जरिए खाते से निकाले एक लाख 69 हजार

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : थाना शहर पुलिस ने पिपली रोड स्थित एक निजी बैंक से सेल्फ के तीन चेकों के जरिए खाते से एक लाख 69 हजार रुपये निकालने का मामला दर्ज किया है। जबकि खाताधार की दो जनवरी 2019 को मौत हो गई थी। मौत के तीन माह के बाद मार्च 2019 में उसके खाते से अलग-अलग तिथियों को पैसे निकाले गए हैं।

जीरकपुर निवासी इंद्र कुमार मल्होत्रा ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसकी बेटी प्रीति कौशल का पिपली रोड स्थित एक निजी बैंक में खाता था। प्रीति कौशल की दो जनवरी 2019 को मौत हो गई थी। एफएसएल की रिपोर्ट उसकी मौत जहर देने के कारण हुई बताई थी, जिस पर उन्होंने अलग से शिकायत थाना शहर में दी हुई है, पुलिस ने कार्रवाई भी की थी। शिकायत में बताया कि उनके पास जून में बैंक की ओर से संदेश आया कि प्रीति कौशल के खाते से एक लाख 69 हजार रुपये की ट्रांजेक्शन हुई है। जब उन्होंने इसकी जांच की तो पाया कि प्रीत के खाते से 14 मार्च को एक लाख रुपये, उसके पास एक बार 57 हजार व एक बार 12 हजार रुपये निकाले गए थे। उन्होंने जून 2019 में एसपी कार्यालय में इस संबंध में शिकायत दी थी। पुलिस ने शिकायत पर कार्रवाई करते हुए अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मामले के जांच अधिकारी एसआइ रमेश चंद ने बताया कि इस संबंध में केस दर्ज हुआ है। वे चुनाव ड्यूटी पर हैं, चुनाव ड्यूटी के बाद मामले में बैंक से कागजात लेकर कार्रवाई करेंगे। शिकायत देने के बाद भी नहीं हुआ मामला दर्ज

शिकायतकर्ता इंद्र कुमार मल्होत्रा का कहना है कि उन्होंने जून 2019 में शिकायत दी थी, मगर पुलिस ने शिकायत पर कार्रवाई नहीं की। जिस पर उन्होंने 19 सितंबर 2019 को एडीजीपी कानून एवं व्यवस्था को शिकायत दी। यहां से शिकायत को कुरुक्षेत्र भेजा गया और इसके बाद मामला दर्ज किया गया है। हालांकि उन्होंने पुलिस को कुछ अन्य सुबूत भी दिए थे। वे पुलिस थाने में जांच अधिकारी को मामले के संबंध में भी जानकारी देंगे।

chat bot
आपका साथी