स्कूलों में धूमधाम से मनाया वसंत पंचमी का त्योहार

वसंत पंचमी के अवसर पर स्कूलों में कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। कार्यक्रमों में शिक्षकों ने वसंत पंचमी के बारे में विद्यार्थियों को जानकारी दी और बताया कि यह हमारे देश का सबसे अच्छा मौसम माना जाता है। जिसमें फसलों पर फूल आते हैं और इस मौसम में नर-नारी और पशु-पक्षी भी खुश रहते हैं। गीता कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में वसंत पंचमी का उत्सव बड़ी धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर लाडवा के विधायक डॉ. पवन सैनी, विद्यालय प्रबंध समिति में प्रांत प्रतिनिधि राज विज, उपाध्यक्ष अशोक ¨सघल, प्रबंधक भारत भूषण अग्रवाल, कोषाध्यक्ष संगीता ¨सगला, अभिभावक प्रतिनिधि सुमन तथा युवा मोर्चा के सदस्य रवि बतान उपस्थित रहे। गीता निकेतन आवासीय विद्यालय के सभागार में समर्पण समारोह का आयोजन किया गया। विद्यालय के प्राचार्य नारायण ¨सह ने सभी आगंतुकों का परिचय करवाया तथा उन्होंने भामाशाह का उदाहरण देकर कहा कि दानवीर व्यक्ति इतिहास में सदैव स्मरण किया जाता है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 Feb 2019 08:26 AM (IST) Updated:Sun, 10 Feb 2019 08:26 AM (IST)
स्कूलों में धूमधाम से मनाया वसंत पंचमी का त्योहार
स्कूलों में धूमधाम से मनाया वसंत पंचमी का त्योहार

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र: वसंत पंचमी के अवसर पर स्कूलों में कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। कार्यक्रमों में शिक्षकों ने वसंत पंचमी के बारे में विद्यार्थियों को जानकारी दी और बताया कि यह हमारे देश का सबसे अच्छा मौसम माना जाता है। जिसमें फसलों पर फूल आते हैं और इस मौसम में नर-नारी और पशु-पक्षी भी खुश रहते हैं। गीता कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में वसंत पंचमी का उत्सव बड़ी धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर लाडवा के विधायक डॉ. पवन सैनी, विद्यालय प्रबंध समिति में प्रांत प्रतिनिधि राज विज, उपाध्यक्ष अशोक ¨सघल, प्रबंधक भारत भूषण अग्रवाल, कोषाध्यक्ष संगीता ¨सगला, अभिभावक प्रतिनिधि सुमन तथा युवा मोर्चा के सदस्य रवि बतान उपस्थित रहे। गीता निकेतन आवासीय विद्यालय के सभागार में समर्पण समारोह का आयोजन किया गया। विद्यालय के प्राचार्य नारायण ¨सह ने सभी आगंतुकों का परिचय करवाया तथा उन्होंने भामाशाह का उदाहरण देकर कहा कि दानवीर व्यक्ति इतिहास में सदैव स्मरण किया जाता है। श्रीमद्भागवद गीता विद्यालय में समर्पण कार्यक्रम के मुख्य वक्ता विद्या भारती हरियाणा के स्कूलों में धूमधाम से मनाया वसंत पंचमी का त्योहार डॉ. ऋषिराज वशिष्ठ ने कहा कि इस प्रकार के समर्पण से पूरे भारत वर्ष में अनेक एकल विद्यालय चलाए जा रहे हैं।

एसडी कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में वसंत पंचमी का त्योहार मनाया गया। प्री-नर्सरी से दूसरी कक्षा तक के बच्चे पीले रंग की वेशभूषा में बहुत सुंदर लग रहे थे। अध्यापिका साधना शर्मा ने भाषण के माध्यम से बच्चों को बताया कि वसंत ऋतु ईश्वर का वरदान है। इस अवसर पर विद्यालय के प्रबंधक विकास शर्मा, मंजू शर्मा, प्राध्यापिका गीता शर्मा उपस्थित रहे। नवयुग वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मोहन नगर में वसंत पंचमी के अवसर पर विद्यालय के नन्हे मुन्ने बच्चे पीले व वसंती रंग की वेशभूषा में स्कूल आए। प्रधानाचार्य बीडी गाबा ने कहा कि वसंत ऋतु को ऋतुओं का राजा कहा जाता है इस महीने के दौरान प्रकृति चारों और सरसों रुपी पीली चादर ओढ़े रहती है। ओपीजी स्कूल में बसंत पंचमी पर सलाद प्रतियोगिता

लाडवा : ओम प्रकाश गर्ग मेमोरियल स्कूल लाडवा में वसंत पंचमी के अवसर पर सलाद प्रतियोगिता करवाई गई । कक्षा छठी से दसवीं तक के बच्चों ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया । बच्चों ने बहुत ही सृजनात्मक तरीके से सलाद को सजाया। स्कूल की प्राचार्या भावना गुप्ता ने बच्चों की सजावट देख कर उन्हें बधाई दी।

chat bot
आपका साथी