सड़कों के किनारे डाले जा रहे शैलरों की राख पर पाबंदी लगाने की मांग

चीका शैलर उद्योग के लिए जाना जाता है। यहां से चावल, पॉलिस व चावलों से निकाला गया तेल बड़ी मात्रा में निर्यात होता है। इन्हीं शैलरों में से निकालने वाली राख को शैलर मालिक सड़कों के किनारे डाल देते हैं। ऐसे हालात पिहोवा रोड, खुशहाल माजरा रोड व खरौदी रोड पर आम देखने को मिलते हैं, जहां पर शैलर मालिक सड़क किनारे राख के ढेर लगाए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Feb 2019 10:50 AM (IST) Updated:Tue, 12 Feb 2019 10:50 AM (IST)
सड़कों के किनारे डाले जा रहे शैलरों  की राख पर पाबंदी लगाने की मांग
सड़कों के किनारे डाले जा रहे शैलरों की राख पर पाबंदी लगाने की मांग

संवाद सहयोगी, गुहला-चीका :

चीका शैलर उद्योग के लिए जाना जाता है। यहां से चावल, पॉलिस व चावलों से निकाला गया तेल बड़ी मात्रा में निर्यात होता है। इन्हीं शैलरों में से निकालने वाली राख को शैलर मालिक सड़कों के किनारे डाल देते हैं। ऐसे हालात पिहोवा रोड, खुशहाल माजरा रोड व खरौदी रोड पर आम देखने को मिलते हैं, जहां पर शैलर मालिक सड़क किनारे राख के ढेर लगाए गए हैं। थोड़ी सी भी हवा चलने पर यह राख उड़कर आने जाने वाले लोगों की आंखों में चली जाती है, जिससे उनकी आंखों में तेज जलन होती है। राख के आंखों में चले जाने से कई बार बाइक सवार व साइकिल वाले दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं। यह राख इतनी अधिक जहरीली होती है कि आंख की रोशनी चले जाने का डर रहता है।

पिहोवा रोड पर ही महिला कालेज है। हर रोज सैकड़ों छात्राएं स्कूटर पर कालेज जाती हैं। सड़क किनारे डाली गई राख अकसर इन छात्राओं की आंखों में चली जाती है। एडवोकेट जीवन ¨सह नैन, करनैल ¨सह, मखन ¨सह, जो¨गद्र ¨सह ने प्रशासन से मांग की है कि सड़क किनारे डाली जाने वाली राख पर तुरंत प्रभाव से पाबंदी लगाई जाए। जो शैलर मालिक आदेशों की अवहेलना करे उनके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाए।

chat bot
आपका साथी