आतंकवाद, भ्रष्टाचार खत्म करने का लें संकल्प : श्योराण

इंडस स्कूल प्रांगण में गणतंत्र दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यातिथि के तौर पर इंडस के निदेशक सुभाष श्योराण ने शिरकत करते हुए ध्वजारोहण किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Jan 2020 08:00 AM (IST) Updated:Tue, 28 Jan 2020 08:00 AM (IST)
आतंकवाद, भ्रष्टाचार खत्म करने का लें संकल्प : श्योराण
आतंकवाद, भ्रष्टाचार खत्म करने का लें संकल्प : श्योराण

जागरण संवाददाता, जींद : जिले भर के स्कूलों में 71वें गणतंत्र दिवस को धूमधाम के साथ मनाया गया। इंडस स्कूल प्रांगण में गणतंत्र दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यातिथि के तौर पर इंडस के निदेशक सुभाष श्योराण ने शिरकत करते हुए ध्वजारोहण किया। इस मौके पर जींद इंडस की निदेशिका रचना श्योराण, प्राचार्या अरुणा शर्मा, उप-प्राचार्य प्रवीन कुमार, मुख्यध्यापिका गुरमीत कौर एवं दूसरे अध्यापक भी मुख्य रूप से मौजूद रहे। सुभाष श्योराण ने देश के ऊपर अपने प्राणों की आहुति देने वाले उन वीर सिपाहियों को याद करते हुए कहा कि आज हम जिस दिवस को मना रहे हैं, वह उन वीर सिपाहियों की शहादत का परिणाम है, जिन्होंने अपनी जान की परवाह ने करते हुए हमारे देश को गुलामी से मुक्त करवाया। आज भी भारत नक्सलवाद, आतंकवाद, अपराध, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, अशिक्षा, हिसा, गरीबी आदि समस्याओं से लड़ रहा है। सभी को एकजुट होकर काम करने से ही देश की ये समस्याएं जड़ से खत्म होंगी। हम सभी को एक होकर इन समस्याओं को खत्म करने की कोशिश करनी चाहिए।

-------------------

पीडीएम करसिधु में मनाया गणतंत्र दिवस

पीडीएम ग्रुप ऑफ इंस्टीच्यूशंस करसिधु के छात्रों ने हर्षोल्लास के साथ गणतंत्र दिवस मनाया। इस कार्यक्रम का शुभारंभ पीडीएम रिलीजियस एंड एजुकेशनल एसोसिएशन की सदस्या संगीता सिंह ने ध्वजारोहण करके किया। इस मौके पर संस्था के निदेशक प्रीतपाल सिंह एडवोकेट के अलावा पूरा स्टाफ मौजूद रहा। बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति से सभी का मन मोह लिया।

-------------------

गोपाल विद्या मंदिर में मनाया 71वां गणतंत्र दिवस

गोपाल विद्या मंदिर वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में 71वां गणतंत्र दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में संघ के जिला प्रचारक वीरभान आर्य व मुख्य वक्ता के रूप में दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रो. डॉ. वरूण गौतम रहे और विद्यालय प्रांगण में ध्वजारोहण किया। विद्यालय की आचार्या मेघा ठाकुर व छात्रा अंजलि शर्मा ने मंच संचालन कर श्रोताओं को बांधे रखा। छात्र-छात्राओं ने देशभक्ति पर आधारित गीत, नृत्य, योग, भाषण व कविता की प्रस्तुति देकर सभी श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस मौके पर समिति सचिव डॉ. प्रियदर्शी, कोषाध्यक्ष महेश सिघल, प्राचार्य बलबीर सिंह, सदस्य मनीराम गर्ग, डा. रविद्र गोयल, रमेश बंसल मौजूद रहे।

---------------------

भाविप ने मनाया गणतंत्र दिवस

भारत विकास परिषद भूतेश्वर शाखा द्वारा अर्बन एस्टेट मार्केट में गणतंत्र दिवस मनाया गया। इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम में नगर परिषद के पूर्व चेयरमैन सज्जन गर्ग मुख्य अतिथि रहे। शाखा अध्यक्ष डॉ. रचना शर्मा, प्रांतीय उपाध्यक्ष सुशील गुप्ता ने परिषद के कार्यों का उल्लेख किया। इस मौके पर सचिव मंधीर कौशिक, उपाध्यक्ष बाल किशन बंसल, नारिश रोहिला, कपिल छाबड़ा, कुसुम शर्मा मौजूद रहे।

-----------------------

विद्या विहार स्कूल में मनाया गणतंत्र दिवस

राजपुरा भैण के विद्या विहार स्कूल में रविवार को धूमधाम के साथ गणतंत्र दिवस मनाया गया। प्रबंध निदेशक दलशेर लोहान ने झंडा फहराया तथा विद्यार्थियों को 26 जनवरी की महत्ता के बारे में जानकारी दी। इस मौके पर प्राचार्य संदीप नरवाल भी खास तौर पर मौजूद रहे।

------------------------

रानी तालाब पर हुआ भारत माता पूजन कार्यक्रम

गणतंत्र दिवस के अवसर पर संस्कार भारती जींद द्वारा रानी तालाब पर भारत माता पूजन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें हिदी साहित्य प्रेरक संस्था के द्वारा देशभक्ति से ओतप्रोत काव्य धारा का आयोजन कर कार्यक्रम को पूरी तरह से देशभक्ति के रंग में रंग दिया गया। कार्यक्रम में मुख्यातिथि विधायक डॉ. कृष्ण मिढ़ा रहे। इस मौके पर नरेंद्र अत्री, साहित्यकार रामफल सिंह खटकड़, कवि जितेंद्र जयंत, मंजू मानव मौजूद रहे।

---------------------

गणतंत्र दिवस के मौके पर महाराजा अग्रसेन स्कूल में हुआ कार्यक्रम

महाराजा अग्रसेन कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में गणतंत्र दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें प्राचार्या रीटा अरोड़ा ने स्टाफ एवं स्कूल बच्चों के साथ झंडा फहराया। बच्चों में देशभक्ति की भावना का संचार किया और शहीदों को श्रद्धाजंलि अर्पित की।

---------------------

यदुवंशी स्कूल में हुआ कार्यक्रम

यदुवंशी शिक्षा निकेतन ईगराह में गणतंत्र दिवस पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए निदेशक डॉ. सोमदत्त शर्मा ने कहा कि यह दिन प्रत्येक भारतीय के लिए बड़ा ही महत्वपूर्ण दिन है। हमारे देश के स्वतंत्रता सेनानियों में अपना तन-मन और धन न्यौछावर कर हमें इस दिन को बहुमूल्य उपहार के रूप में दिया है और हमें इस बहुमूल्य उपहार की रक्षा करने के लिए हर संभव तैयार रहना चाहिए।

chat bot
आपका साथी