आग से एचडीएफसी बैंक का अधिकांश सामान और रिकार्ड जला

पुराना रजवाहा रोड पर बिजली बिजली शार्ट सर्किट से लगी एचडीएफसी बैंक में आग से बैंक के अंदर का अधिकांश सारा सामान जलकर राख हो गया। गनीमत यह रही कि आग से शाम को लगी अगर रात को आग लग जाती तो नुकसान काफी अधिक होता। बैंक में आग कितनी तेज थी इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उचाना फायर ब्रिगेड के अलावा जींद नरवाना से भी फायर ब्रिगेड की गाड़ी बुलानी पड़ी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 Jun 2019 09:29 AM (IST) Updated:Tue, 25 Jun 2019 09:29 AM (IST)
आग से एचडीएफसी बैंक का अधिकांश सामान और रिकार्ड जला
आग से एचडीएफसी बैंक का अधिकांश सामान और रिकार्ड जला

संवाद सूत्र, उचाना : पुराना रजवाहा रोड पर बिजली बिजली शार्ट सर्किट से लगी एचडीएफसी बैंक में आग से बैंक के अंदर का अधिकांश सारा सामान जलकर राख हो गया। गनीमत यह रही कि आग से शाम को लगी अगर रात को आग लग जाती तो नुकसान काफी अधिक होता। बैंक में आग कितनी तेज थी इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उचाना फायर ब्रिगेड के अलावा जींद, नरवाना से भी फायर ब्रिगेड की गाड़ी बुलानी पड़ी। शाम को करीब सात बजे लगी आग पर दस बजे के बाद काबू पाया जा सका। आग लगने की सूचना मिलने पर रात को ही बैंक अधिकारी पहुंच गए थे। बैंक के अंदर का फर्नीचर के साथ-साथ अधिकांश सामान जलकर राख हो गया। बता दें कि बैंक में आग लगने का कारण बैंक के पास जो बिजली के खंभे से सप्लाई होती है वहां बंदर के छलांग लगने से हुए शॉर्ट सर्किट को माना जा रहा है। रविवार देर शाम को लगी आग धीरे-धीरे बढ़ती रही। शुरुआत में धुआं कम बैंक से निकल रहा था तो लग रहा था आग कम फैली होगी लेकिन जैसे ही बैंक के शटर खोले गए तो हर तरफ धुआं ही धुआं फैल गया। आग देखते ही देखते बढ़ने लगी। प्रशासन उचाना फायर ब्रिगेड के अलावा आस-पास जींद, नरवाना से भी आग को बढ़ता देख फायर ब्रिगेड की गाड़ी मंगवाई। तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पूरी तरह से काबू पाया जा सका।

----------------------

काफी दिनों तक रहेगा अब कार्य प्रभावित

आग लगने से बैंक के अंदर का अधिकांश सामान जल जाने चलते अब अब दोबारा से बैंक में फर्नीचर सहित अन्य सामान लाया जाएगा। ऐसे में बैंक में दोबारा से शुरू रूप से कार्य शुरू होने में काफी दिन लगेंगे। यहां पर बैंक के खाता धारक भी आग लगने की सूचना मिलने पर सोमवार को बैंक पहुंचे। बैंक में आग लगने से क्या-क्या नुकसान हुआ है इसको लेकर जानकारी लेते रहे लेकिन बैंक अधिकारी इस बारे में ज्यादा कुछ किसी को न बता कर एक ही बात कह रहे थे कि उच्चाधिकारियों को अवगत करवाया गया है टीमें आने के बाद ही पता लग सकेगा कि कितना नुकसान अंदर बैंक में आग लगने से हुआ है। बैंक अधिकारी जितेंद्र ने बताया कि सर्वे टीम आई हुई है कितना नुकसान आग लगने से हुआ है, उसका बाद में पता चलेगा। बैंक के अंदर जो कैश वहां तक आग नहीं पहुंच पाई। बैंक मैनेजर अवकाश पर होने के चलते वो नहीं आ पाए।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी