गणतंत्र दिवस की तैयारियां शुरू, धूमधाम से मनाया जाएगा पर्व

जागरण संवाददाता, झज्जर : जिले भर में 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस को धूमधाम से मनाने के लिए तैयारियां

By Edited By: Publish:Tue, 17 Jan 2017 07:03 PM (IST) Updated:Tue, 17 Jan 2017 07:03 PM (IST)
गणतंत्र दिवस की तैयारियां शुरू, धूमधाम से मनाया जाएगा पर्व
गणतंत्र दिवस की तैयारियां शुरू, धूमधाम से मनाया जाएगा पर्व

जागरण संवाददाता, झज्जर :

जिले भर में 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस को धूमधाम से मनाने के लिए तैयारियां शुरू हो गई। जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह शहर के जहांआरा बाग स्टेडियम में मनाया जाएगा। जिसके लिए मंगलवार को रिहर्सल शुरू कर दी गई है। समारोह में प्रदेश के परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार बतौर मुख्यअतिथि ध्वजारोहण करेंगे और परेड की सलामी लेंगे।

गणतंत्र दिवस समारोह में स्कूली छात्रों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे, हरियाणा पुलिस, होम गार्ड, एनसीसी, स्काउट एंड गाइड्स की टुकड़ियां परेड मार्च पास्ट में शामिल होंगी और मुख्यअतिथि को सलामी देंगी। समारोह में प्रदेश के विकास और संस्कृति की प्रदर्शित विभिन्न विभागों की झांकिया आर्कषण का केंद्र होंगी। समारोह शहीदों,स्वतंत्रता सेनानीनियों, वीर सैनिकों और पूर्व सैनिकों को नमन करने का राष्ट्रीय पर्व है। सांस्कृतिक कार्यक्रम देश भक्ति से ओत-प्रोत और सकारात्मक सदेंश देने वाले होंगे।

जिला शिक्षा अधिकारी सतबीर ¨सह सिवाच के मार्गदर्शन में स्कूली विद्यार्थियों ने गणतंत्र दिवस समारोह की रिहर्सल शुरू कर दी है। मंगलवार को समारोह स्थल बाग जंहाआरा स्टेडियम में विभिन्न सरकारी व निजी स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रिहर्सल की। रिहर्सल कार्यक्रम में विभिन्न स्कूलों के कार्यक्रम प्रभारी, जिला खेल अधिकारी राजबीर ¨सह सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

----

सरकारी व सामाजिक कार्यों में सराहनीय प्रदर्शन करने वाले होंगे सम्मानित :

समारोह के दौरान सरकारी व सामाजिक कार्यों में सराहनीय प्रदर्शन करने वालों को भी सम्मानित किया जाएगा। सराहनीय कार्य करने वालों के नाम 19 जनवरी तक उपायुक्त कार्यालय में भिजवाए जा सकते हैं। वहीं कार्यक्रम में स्वतंत्रता सेनानी व उनके परिजनों, शहीदों व युद्ध वीरांगनाओं को मुख्यअतिथि द्वारा सम्मानित किया जाएगा।

----

प्रदेश के स्वर्ण जयंती वर्ष में जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस को गरिमामयी ढंग से मनाया जाएगा, समारोह की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। मुख्यअतिथि द्वारा 26 जनवरी को सुबह दस बजे ध्वजारोहण करेंगे।

-आरसी बिढ़ाण, डीसी झज्जर।

chat bot
आपका साथी