जिले के दुर्घटना संभावित क्षेत्र चिह्नित हो : बिढ़ाण

जागरण संवाददाता, झज्जर : जिले में दुर्घटना संभावित क्षेत्रों को चिह्नित कर दुर्घटनाओं को रोकने के

By Edited By: Publish:Sat, 27 Aug 2016 01:01 AM (IST) Updated:Sat, 27 Aug 2016 01:01 AM (IST)
जिले के दुर्घटना संभावित क्षेत्र चिह्नित हो : बिढ़ाण

जागरण संवाददाता, झज्जर :

जिले में दुर्घटना संभावित क्षेत्रों को चिह्नित कर दुर्घटनाओं को रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाए जाएं। यह निर्देश उपायुक्त आरसी बिढ़ाण ने शुक्रवार को सड़क सुरक्षा कमेटी की अध्यक्षता करते हुए संबंधित अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि संभावित दुर्घटना क्षेत्रों में दुर्घटना को रोकने के लिए सुझावों पर भी चर्चा की। उपायुक्त ने बैठक में जिला सुरिक्षत स्कूल वाहन पालिसी पर भी चर्चा की।

उन्होंने निर्देश दिए कि विद्यार्थियों की सुरक्षा को देखते हुए अवैध तौर पर चल रहे आटो पर अंकुश लगाने लिए निरतर ऐसे वाहनों की चैकिंग की जाएं। उन्होंने अभिभावक वर्ग से भी आह्वान किया कि वे अपने बच्चों को स्कूल द्वारा अधिकृत वाहन में ही स्कूल भेजें।

उपायुक्त ने सुरक्षा की दृष्टि से तुरत प्रभाव से ट्रेफिक लाइट ठीक कराने के निर्देश भी झज्जार एवं बहादुरगढ़ एसडीएम को दिए। उपायुक्त ने जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए कि बस स्टाफ का चरित्र सत्यापन एवं हेल्थ चेकअप भी कराया जाए। उन्होंने कहा कि स्कूली बसों के स्टाफों को नियमों के बारे में भलिभाति अवगत कराया जाए। इस मौके पर आरटीए विक्रम मलिक, एसडीएम प्रदीप कौशिक, बहादुरगढ़ की एसडीएम मनीषा शर्मा, जीएम रोडवेज बीएस गोदारा, डीआइपीआरओ नीरज कुमार अभियंता सुरेद्र दलाल, सीएमजीजीए डा. अनिता सहित अनेक अधिकारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी