एक लाख किसान करवा चुके मेरी फसल-मेरा ब्योरा पोर्टल पर पंजीकरण : कैप्टन अभिमन्यु

जागरण संवाददाता, हिसार वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि इस बार किसानों का बाजरा 95

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Sep 2018 07:48 AM (IST) Updated:Sat, 22 Sep 2018 07:48 AM (IST)
एक लाख किसान करवा चुके मेरी फसल-मेरा ब्योरा पोर्टल पर पंजीकरण : कैप्टन अभिमन्यु
एक लाख किसान करवा चुके मेरी फसल-मेरा ब्योरा पोर्टल पर पंजीकरण : कैप्टन अभिमन्यु

जागरण संवाददाता, हिसार

वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि इस बार किसानों का बाजरा 95 फीसद बढ़ी हुई कीमत पर खरीदा जाएगा। जिसके लिए किसान 25 सितंबर से पहले मेरी फसल-मेरा ब्योरा पोर्टल पर अपना पंजीकरण जरूर करवा लें। इस पोर्टल पर अब तक प्रदेश के 1 लाख किसान अपना पंजीकरण करवा चुके हैं। वित्तमंत्री ने यह बात नलवा हलके के विभिन्न गांवों में मुख्यमंत्री मनोहर लाल की 22 सितंबर को गांव कैमरी में आयोजित होने वाली नलवा प्रगति रैली के लिए ग्रामीणों को निमंत्रण देते हुए कही।

गांव कैमरी, नलवा और स्याहड़वा सहित कई गांवों में आयोजित ग्रामीण जनसभाओं को संबोधित करते हुए वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने बताया कि प्रदेश में इस साल 68 लाख क्विंटल बाजरे का रिकॉर्ड उत्पादन होने की उम्मीद है। अब तक प्रदेश के एक लाख किसान 38 लाख क्विंटल फसल को बेचने का पंजीकरण मेरी फसल-मेरा ब्यौरा पोर्टल पर कर चुके हैं। शेष किसान भी 25 सितंबर से पहले जरूर इस पोर्टल पर अपना रजिस्ट्रेशन करवा लें क्योंकि बाजरा की फसल बेचने के लिए किसान द्वारा पोर्टल पर अपना पंजीकरण करवाना अनिवार्य है।

वित्तमंत्री ने गांव स्याहड़वा में पानी की कमी के लिए पूर्ववर्ती सरकारों को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि इनेलो और कांगेस ने हमेशा पानी के मामलों को उलझाकर रखा जिसका नुकसान ग्रामीणों को भुगतना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार के प्रयासों से राज्य को जल्द ही 1300 क्यूसिक अतिरिक्त पानी मिलने की उम्मीद है। हम एसवाईएल का पानी भी लेकर आएंगे।

ग्रामीण जनसभाओं को कॉन्फेड चेयरमैन कैप्टन भूपेंद्र, भाजपा जिलाध्यक्ष सुरेंद्र पूनिया, जिला महामंत्री सुजीत कुमार, आशा रानी खेदड़, जिला परिषद चेयरमैन ब्रह्मदेव स्याहड़वा, लक्ष्मीनारायण उर्फ घोलू गुर्जर , कृष्ण सरसाना व र¨वद्र रॉकी ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर चेयरमैन शशि ढाका, अजय ¨सधू, प्रो. मनदीप मलिक, सुनीता रेढ्डू, हनुमान ऐरन, सोमवीर लांबा, सरोज सिहाग,राजेश सूरा, अनिल गोदारा, सुरजीत मुकलान, नरेश सोनी, सतपाल मल्हान, चेयरमैन रणधीर ¨सह धीरू

आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी