सांसद दुष्‍यंत चौटाला ने बीकानेर मंडल को लिखा पत्र, हिसार से इन रेल सेवाओं के विस्‍तार की मांग

बीकानेर रेलवे मंडल की बैठक होनी थी। इस बैठक के लिए सांसद ने हिसार के लिए अपना मांग पत्र बीकानेर भेजा है। सांसद हिसार से संबंधित समस्याओं और मांगों के बारे में अवगत करवाया है

By manoj kumarEdited By: Publish:Fri, 25 Jan 2019 06:59 PM (IST) Updated:Sat, 26 Jan 2019 11:18 AM (IST)
सांसद दुष्‍यंत चौटाला ने बीकानेर मंडल को लिखा पत्र, हिसार से इन रेल सेवाओं के विस्‍तार की मांग
सांसद दुष्‍यंत चौटाला ने बीकानेर मंडल को लिखा पत्र, हिसार से इन रेल सेवाओं के विस्‍तार की मांग

हिसार, जेएनएन। हिसार से युवा सांसद दुष्यंत चौटाला ने हिसार से चंडीगढ़ रेल सेवा जल्द शुरू करने की मांग की है। सांसद दुष्यंत चौटाला ने रेलवे बीकानेर मंडल को इसके लिए पत्र भी लिखा है। शुक्रवार को बीकानेर रेलवे मंडल की बैठक होनी थी। इस बैठक के लिए सांसद ने हिसार के लिए अपना मांग पत्र बीकानेर भेजा है। सांसद हिसार से संबंधित समस्याओं और मांगों के बारे में अवगत करवाया है। सांसद ने रेलवे विभाग को लिखे पत्र में कहा कि हिसार मंडल का सबसे महत्वपूर्ण स्टेशन है और देश की राजधानी के नजदीक है। सांसद चौटाला में ट्रेन नंबर 19607/19608 कोलकाता से अजमेर का विस्तार फुलेरा सीकर के रास्ते हिसार तक करने के साथ-साथ गाड़ी संख्या 12323/24 हावड़ा से आंनद विहार एक्सप्रेस को हिसार तक बढ़ाया जाए। ताकि हिसार को कोलकाता की सीधी लंबी दूरी की ट्रेन उपलब्ध हो सके।

ट्रेन संख्या 12801/802 पुरुषोत्तम एक्सप्रेस जो पूरी से नई दिल्ली के मध्य आवाजाही करती है, जो नई दिल्ली स्टेशन पर 18 घंटे खड़ी रहती है, उसे हिसार तक बढ़ाया जाए ताकि हिसारवासियों को दक्षिण भारत के लिए बेहतर रेलसेवा मिल सके। उन्होंने पत्र में वाशिंग यार्ड के पूरा होने का हवाला देते हुए एकता एक्सप्रेस को चंडीगढ़ भिवानी से हिसार तक बढ़ाने की मांग भी की। साथ ही साथ कालंदी एक्सप्रेस को भी हिसार तक बढ़ाकर हिसार को कानपुर तक की सीधी रेलसेवा देने की मांग की है।

सांसद चौटाला ने हिसार से मथुरा जाने वाले बहुसंख्यक श्रद्धालुओं को सुविधा देने के लिहाज से गाड़ी संख्या 54792 भिवानी मथुरा को हिसार तक बढ़ाए जाने का सुझाव देते हुए जल्द चलाने की बात लिखी है। गाड़ी संख्या 18245 बिलासपुर बीकानेर एक्सप्रेस जो कि बीकानेर स्टेशन पर 17 घण्टे खड़ी रहती है उसका विस्तार हिसार तक किये जाने का आग्रह करते हुए कहा है कि इससे हिसार को बीकानेर के लिये एक अन्य ट्रेन मिल जाएगी। इसके साथ सांसद चौटाला ने हिसार से रामेश्र्वरम, उदयपुर से कटरा वाया हिसार, जोधपुर से कटरा वाया हिसार, दिल्ली से श्री गंगानगर वाया रेवाड़ी- भिवानी-हिसार के साथ साथ, दिल्ली से हिसार वाया रेवाड़ी( ताकि गुरुग्राम के लिये ट्रेन मिल सके) , हिसार से मुंबई सेंट्रल वाया जयपुर चलाये जाने की मांग की ताकि हिसार के लोगो को इन स्थानों पर जाने में और आसानी हो सके।

हांसी-जींद रेलवे लाइन पर जल्द काम शुरू करवाएं

सांसद दुष्यंत ने पत्र के माध्यम से रेलवे अधिकारियों का ध्यान 2017 -18 के बजट में उनके द्वारा हांसी - जींद रेलवे लाइन के लिए मंजूर करवाये गए बजट को जल्द से जल्द जमीनी स्तर पर काम जल्द शुरू किया जाने की बात भी कही है। 2016-17 में उनके द्वारा तत्कालीन रेलवे मंत्री सुरेश प्रभु के सामने सूर्य नगर फाटक, सेक्टर 16-17 के रेलवे फाटक सहित हांसी व आदमपुर सहित कई जगह आरओबी व आरयूबी बनाने की बात की थी, जिनको रेलवे मंत्री ने पूरी करने की घोषणा भी की थी। सांसद ने सूर्य नगर आरओबी जल्द शुरू करवाये जाने की मांग की है। इसके साथ साउथ बाय पास पर सातरोड व घोड़ा फार्म रोड पर बने फाटकों पर अत्यधिक ट्रैफिक होने के चलते इनपर भी आर ओ बी का जल्द निर्माण करवाने की बात कही है।

स्टेशन पर जल्द शुरू हो एक्सिलेटर

कैमरी रोड का जिक्र करते हुए सांसद ने पत्र में बताया कि इस फाटक पर यदि वाटर लेवल की समस्या के चलते यदि आरयूबी संभव नहीं तो जल्द से जल्द आरओबी का निर्माण करवाया जाए। इसके साथ हिसार रेलवे स्टेशन पर एक्ससिलेटर को जल्द शुरू करवाये जाने के साथ पीने के पानी की व्यवस्था भी सुचारू करवाने की मांग करते हुए बताया कि यात्रियों को पानी खरीदकर पीना पड़ रहा है। इसके साथ मौजूदा शेड को भी बढ़ाने के साथ साथ हिसार- रेवाड़ी रेलवे लाइन का दोहरीकरण करवाया जाए ताकि ट्रेनों की आवाजाही बिना किसी रुकावट की हो सके। सांसद ने पत्र के माध्यम से उम्मीद जताई कि हमेशा की तरह रेलवे विभाग उनकी मांगों को गम्भीरता से लेकर इन्हें जल्द पूरा करेगा।

chat bot
आपका साथी