पटौदी पैलेस में गूंजा हैप्पी बर्थ डे टू यू तैमूर

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : पटौदी के 10वें नवाब फिल्म अभिनेता सैफ अली खान और उनकी बेगम करी

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Dec 2017 03:00 AM (IST) Updated:Thu, 21 Dec 2017 03:00 AM (IST)
पटौदी पैलेस में गूंजा हैप्पी बर्थ डे टू यू तैमूर
पटौदी पैलेस में गूंजा हैप्पी बर्थ डे टू यू तैमूर

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : पटौदी के 10वें नवाब फिल्म अभिनेता सैफ अली खान और उनकी बेगम करीना कपूर खान के लख्ते जिगर तैमूर का पहला बर्थ डे बड़े ही शानो-शौकत से पटौदी पैलेस (इब्राहिम पैलेस) में बुधवार को मनाया गया। सैफीना के करीब बीस रिश्तेदारों की मौजूदगी में शाम चार बजे केक काटा गया। इसी के साथ ही हैप्पी बर्थ डे छोटे नवाब तैमूर से पैलेस परिसर गूंजने लगा।

छोटे नवाब के बर्थ डे सेलीब्रेशन को पारिवारिक और नजदीकी लोगों तक ही सीमित रखा गया। स्थानीय को उस समय निराशा हुई जब उन्हें गेट बंद मिला। यहां पर आमंत्रित मेहमानों के अलावा किसी और के प्रवेश पर सख्त पहरा लगा दिया गया था। गेट पर तैनात कर्मचारियों का कहना था कि उन्हें आदेश दिया गया था कि किसी भी बाहरी व्यक्ति को पैलेस परिसर में दाखिल नहीं होने दिया जाए।

मौजूद लोगों ने तैमूर सहित सैफीना को खूब बधाइयां दी। बच्चे के साथ सैफ-करीना ने भी खूब मस्ती की। पैलेस सूत्रों के अनुसार इस सेलीब्रेशन के लिए पूरे महल परिसर को लाइटों और रंगबिरंगे गुब्बारों से सजा दिया गया था। यहां आने वाले मेहमानों ने पैलेस की शानों-शौकत की खूब तारीफ की। करीना की बड़ी बहन करिश्मा कपूर, उनकी मां बबीता कूपर, पिता रणधीर कपूर, सैफ की मां शर्मिला टैगोर, सबा अली खान, समायरा, कियान राज के अलावा कुछ और मेहमान इस कार्यक्रम में विशेष रूप से मौजूद रहे।

सैफ अली खान द्वारा अपने बेटे के पहले बर्थ डे सेलीब्रेशन की कुछ फोटो ट्विटर पर अपने प्रशंसकों के साथ शेयर की है। केक कटने के बाद पूरा महल करीब दो घंटे तक जश्न में डूबा रहा। इसके बाद सैफ ने तलवारबाजी का अभ्यास करने के बाद करीना के साथ घुड़सवारी का भी लुत्फ उठाया। इसके बाद महल में देर रात तक पार्टी और मेहमाननवाजी का दौर चलता रहा।

पैलेस के बाहर से स्थानीय लोग निराश लौटे

जिन स्थानीय लोगों को उम्मीद थी कि उन्हें भी छोटे नवाब के बर्थ डे सेलीब्रेशन के लिए बुलाया जाएगा वह महल के गेट पर पहुंच गए, लेकिन उन्हें यहां प्रवेश नहीं दिया गया। गेट पर मौजूद कर्मचारियों से लोग आग्रह करते रहे कि उन्हें तैमूर और सैफ की एक झलक भर मिल जाए जो वापस चले जाएंगे। लेकिन कर्मचारियों ने कहा कि उन्हें सख्त आदेश है कि किसी को भी प्रवेश नहीं दिया जाए। बच्चों में सबसे अधिक उत्सुकता दिखी वह बार-बार गेट पर चढ़ते रहे और गार्ड उन्हें खदेड़ते रहे। यह सिलसिला एक से डेढ़ घंटे तक चलता रहा।

chat bot
आपका साथी