एचएसएससी ग्रुप डी परीक्षा को लेकर रहे पुख्ता इंतजाम

जिले के निजी और सरकारी शिक्षण संस्थानों में एचएसएससी (हरियाणा स्टॉफ सलेक्शन कमीशन) ग्रुप डी की परीक्षा हुई। परीक्षा दो पाली में हुई। पहली पाली की परीक्षा सुबह साढ़े दस बजे से बारह बजे तक हुई और दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर तीन बजे से साढ़े चार बजे तक हुई। परीक्षार्थियों को परिचय पत्र और आधार कार्ड के जरिए ही प्रवेश दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Nov 2018 05:31 PM (IST) Updated:Sun, 11 Nov 2018 05:31 PM (IST)
एचएसएससी ग्रुप डी परीक्षा को लेकर रहे पुख्ता इंतजाम
एचएसएससी ग्रुप डी परीक्षा को लेकर रहे पुख्ता इंतजाम

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: जिले के निजी और सरकारी शिक्षण संस्थानों में एचएसएससी (हरियाणा स्टॉफ सलेक्शन कमीशन) ग्रुप डी की परीक्षा हुई। परीक्षा दो पाली में हुई। पहली पाली की परीक्षा सुबह साढ़े दस बजे से बारह बजे तक हुई और दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर तीन बजे से साढ़े चार बजे तक हुई। परीक्षार्थियों को परिचय पत्र और आधार कार्ड के जरिए ही प्रवेश दिया गया। शनिवार को आयोजित हुई परीक्षा में कई परीक्षार्थियों की बायोमीट्रिक उपस्थिति दर्ज नहीं हो पाई थी लेकिन रविवार को बायोमीट्रिक उपस्थिति दर्ज करवाने के लिए कोई समस्या नहीं हुई।

सेक्टर 14 स्थित राजकीय महिला महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. सुशीला शर्मा ने बताया कि परीक्षा से डेढ़ घंटे पहले ही परीक्षार्थियों की चे¨कग शुरू कर दी गई थी। चे¨कग के लिए मेटल डिडेक्टर का प्रयोग किया गया और एक घंटे पहले ही परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया गया। सेक्टर चार सात स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की प्राचार्य सुमन शर्मा ने बताया कि परीक्षा के दौरान सभी परीक्षार्थियों के हस्ताक्षर और फोटो स्कैन किए गए और उनकी बायोमीट्रिक उपस्थिति दर्ज की गई। इसके बाद ही परीक्षार्थियों को परीक्षा में प्रवेश दिया गया। जिन कमरों में परीक्षा आयोजित हो रही है उन सभी कमरों में कैमरे लगाए गए हैं और जैमर भी लगाया गया है।

chat bot
आपका साथी