अतिरिक्त अनाज मंडी में तीन साल बाद बनेगी सामने की दीवार

सिरसा रोड पर स्थित अतिरिक्त अनाज मंडी के सामने वाली दीवार क

By JagranEdited By: Publish:Mon, 05 Nov 2018 04:57 PM (IST) Updated:Mon, 05 Nov 2018 04:57 PM (IST)
अतिरिक्त अनाज मंडी में तीन साल बाद बनेगी सामने की दीवार
अतिरिक्त अनाज मंडी में तीन साल बाद बनेगी सामने की दीवार

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

सिरसा रोड पर स्थित अतिरिक्त अनाज मंडी के सामने वाली दीवार का निर्माण तीन साल बाद होने की उम्मीद जगी हैं। अतिरिक्त मंडी के तीन तरफ दीवार बनाने के बाद सिरसा रोड के साथ लगती दीवार नहीं बनाई गई। मार्के¨टग बोर्ड के अधिकारियों का कहना है कि उन्हें रोड के साथ दीवार बनाने की मंजूरी नहीं मिली थी। इसके चलते वे दीवार नहीं बना पाए। इससे फसली सीजन में किसानों व व्यापारियों को परेशानी होती है। बेसहारा पशु मंडी में घूमते रहते है। विपणन बोर्ड के अधिकारियों का कहना है कि पहले नेशनल हाईवे के अधीन होने के चलते मंजूरी नहीं मिल रही थी, अब ये रोड लोक निर्माण विभाग के अधीन हो गया है। अब रोड के साथ दीवार बनाने की मंजूरी मिल जाएगी। दरअसल, करीब पांच साल पहले सिरसा रोड पर अतिरिक्त अनाज मंडी बनाने के लिए 93 एकड़ जगह अधिग्रहण की थी। उसके बाद करीब 45 एकड़ जगह में ही अनाज मंडी को विकसित किया गया है। तीन तरफ दीवार निकालने के बाद एक तरफ दीवार न निकालने पर व्यापारी व किसान मार्केट कमेटी के अधिकारियों पर लापरवाही के आरोप कर रहे है।

------------------------सभी दुकानों की नीलामी होने के बाद पूरी मंडी को किया जाएगा विकसित

अतिरिक्त अनाज मंडी में 200 दुकानों में से सिर्फ 40 की नीलामी हुई हैं। दुकानों की बोली के लिए मार्के¨टग बोर्ड के अधिकारी लगातार प्रयास कर रहे है। उसके बाद ही खाली पड़ी जगह में शेड बनाने का काम शुरू होगा। वहीं व्यापार मंडल के पदाधिकारियों का कहना है कि अतिरिक्त अनाज मंडी पूरी विकसित होने के बाद ही किसानों व व्यापारियों को लाभ मिलेगा।

------------------------मंजूरी न मिलने की वजह से रोड के साथ दीवार नहीं बनाई । अब उम्मीद है कि रोड लोक निर्माण विभाग के अधीन आ गया है, ऐसे में रोड के साथ दीवार बनाने की मंजूरी मिल जाएगी। पूरी अनाज मंडी को तभी विकसित करने की मंजूरी तभी मिलेगी, जब सभी दुकानों की नीलामी हो जाएगी।

- हेमंत मित्तल, कार्यकारी अभियंता, मार्के¨टग विपणन बोर्ड।

chat bot
आपका साथी