सोशल मीडिया पर देश विरोधी टिप्पणी करने वाले के विरोध में युवाओं ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता चरखी दादरी सोशल मीडिया पर देश के खिलाफ टिप्पणियां करने भारत की छ

By JagranEdited By: Publish:Thu, 07 Mar 2019 11:23 PM (IST) Updated:Thu, 07 Mar 2019 11:23 PM (IST)
सोशल मीडिया पर देश विरोधी टिप्पणी करने वाले के विरोध में युवाओं ने किया प्रदर्शन
सोशल मीडिया पर देश विरोधी टिप्पणी करने वाले के विरोध में युवाओं ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : सोशल मीडिया पर देश के खिलाफ टिप्पणियां करने, भारत की छवि धूमिल करने के प्रयास करने की एक शिकायत में स्थानीय पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई न करने से क्षुब्ध युवकों ने बृहस्पतिवार को रोष जुलूस निकाला। उन्हें उपायुक्त के माध्यम से हरियाणा सरकार को ज्ञापन देकर आरोपित युवक के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की भी मांग की है। ऐसा न किए जाने की सूरत में उन्होंने मामले को बड़े स्तर पर उठाने की चेतावनी दी है।

दादरी नगर के रोजगार्डन में बृहस्पतिवार सुबह बड़ी संख्या में दर्जनों युवक एकत्रित हुए तथा वहां से रोष प्रदर्शन करते हुए फोरलेन, भगवान परशुराम चौक, तहसील रोड, कोर्ट रोड से होते हुए नारेबाजी करते लघु सचिवालय तक पहुंचे। उन्होंने जिला उपायुक्त कार्यालय में ज्ञापन दिया तथा स्थानीय पुलिस पर देश से जुड़े एक मामले में उदासीनता बरतने के आरोप लगाए।

प्रदर्शनकारी युवाओं को संबोधित करते हुए जितेंद्र जटासरा ने कहा कि बीती 23 फरवरी को उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट देखी। जिसमें गांव रामलवास का एक युवक देश की छवि धूमिल करने के लिए भारत के खिलाफ टिप्पणियां कर रहा था। इस बारे में वीडियो क्लिप सहित इसी दिन दादरी थाना सदर में शिकायत दी गई थी। पुलिस ने साफ प्रमाण होते हुए भी आज तक आरोपित युवक के खिलाफ एफआइआर तक भी दर्ज नहीं की। जबकि इतने संवेदनशील, राष्ट्रहितों से जुड़े मामले में देशद्रोह का मामला दर्ज किया जाना चाहिए। जितेंद्र जटासरा ने कहा कि कि यह मामला सीधे तौर पर देश की छवि धूमिल करने वाला व माहौल को अराजक बनाने वाला है। युवकों द्वारा सरकार को दिए गए ज्ञापन में शिकायत की अनदेखी करने वाले पुलिस अधिकारियों पर भी कड़ी कार्यवाही करने की मांग की गई है। जितेन्द्र जटासरा ने कहा कि अब यदि स्थानीय पुलिस कुछ ठोस कदम नहीं उठाती है तो इस मामले को प्रदेश स्तर पर उठाया जाएगा। इस मौके पर संजीव तक्षक एडवोकेट, प्रवीन तक्षक, सत्येंद्र, युद्धवीर तक्षक, रॉकी, कृष्ण सिंह फौगाट, पूर्ण मार्केट के प्रधान संदीप फौगाट, भूपेंद्र आर्य रामलवास, संदीप यादव रामलवास, कपिल चरखी, पवन जींद इत्यादि भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी