नौकरी का झांसा देकर हड़पे 4 लाख रुपये

जागरण संवाददाताभिवानी कैरू निवासी बाक्सर को खेल कोटे से सेना में भर्ती करवाने के नाम पर

By JagranEdited By: Publish:Sat, 29 Jun 2019 01:55 AM (IST) Updated:Sat, 29 Jun 2019 06:32 AM (IST)
नौकरी का झांसा देकर हड़पे 4 लाख रुपये
नौकरी का झांसा देकर हड़पे 4 लाख रुपये

जागरण संवाददाता,भिवानी : कैरू निवासी बाक्सर को खेल कोटे से सेना में भर्ती करवाने के नाम पर देवसर निवासी युवक द्वारा 4 लाख रुपये हड़पने का मामला सामने आया है। पीड़ित द्वारा बार-बार शिकायत देने के बाद आखिरकार पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है।

कैरू निवासी जितेंद्र ने बताया कि उसके भाई को सेना में नौकरी लगवाने के लिए 4 लाख रुपये हड़प लिए गए। जितेंद्र ने बताया कि उसकी मां सुनीता देवी ने पुलिस को शिकायत दी है। पुलिस को दी शिकायत में सुनीता देवी ने बताया कि वह देवसर की लड़की है। करीब दो वर्ष पूर्व सुनीता अपने मायके देवसर आई हुई थी। 1 अगस्त 2017 को देवसर का ही एक युवक उनके घर आया हुआ था। इस दौरान उक्त युवक ने बताया कि वह भारतीय सेना में कार्यरत है और बच्चों को खेल कोटे से सेना में भर्ती करवाता है। इस पर सुनीता ने बताया कि उसका बेटा हेमंत भी अच्छी बॉक्सिग खेलता है। उक्त युवक ने कहा कि हेमंत को नौकरी लगवा दूंगा लेकिन इसके लिए 4 लाख रुपये लगेंगे। पीड़ित ने 20 अगस्त 2017 को आरोपित युवक को चार लाख रुपये दे दिए। हालांकि इस दौरान आरोपित युवक ने रजिस्टर में लिखकर हस्ताक्षर भी कर दिए। काफी समय बीत जाने के बाद भी हेमंत को उक्त सेना में नौकरी नहीं लगवाई। जब भी पैसे के बारे में पूछते तो आरोपित टाल-माटोल करने लगा। इसके बाद आरोपित युवक ने हेमंत के वाट्सअप पर एक फर्जी नियुक्ति पत्र भेजा, जिसमें भारतीय सेना में खेल कोटे से भर्ती थी। जिसमें सबसे ऊपर हेमंत का नाम था। आरोपित ने रेल टिकट भी भेजी, जो निर्धारित समय से करीब 4 घंटे पहले ही रद कर दी। जब परिजनों को पता चला कि आरोपित ने नौकरी का झांसा देकर उनसे 4 लाख रुपये हड़पे हैं तो उन्होंने एसपी को शिकायत दी।

जितेंद्र ने आरोप लगाया कि इसके बाद उक्त आरोपित रुपये वापस लौटाने व नौकरी लगवाने से भी मना करने लगा। पीड़ितों ने न्याय पाने के लिए तीन बार एसपी को शिकायत दी। साथ ही सीएम विडो में भी शिकायत दी। पीड़ित ने बताया कि उन्होंने एसपी को आखिरी शिकायत 20 मई को दी थी। जिसके करीब एक महीने बाद अब पुलिस ने मामला दर्ज किया है। जांच अधिकारी जगदीश ने आरोपित दीपक, उसकी मां व पिता के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच आरंभ कर दी है।

chat bot
आपका साथी