मौसम में उठापटक, आज बूंदाबांदी के आसार

पूर्वानुमान के तहत ही मौसम में मंगलवार को उठापटक बनी रही। दिन में कई बार हल्के बादलों और सूर्य के बीच लुकाछिपी का दौर चला। इससे तापमान अधिकतम 22 और न्यूनतम 10 डिग्री दर्ज किया गया। बुधवार को भी दिन में बूंदाबांदी के आसार हैं। दिसंबर आधा बीतने को है। मगर अभी तक ठंड ज्यादा नही बढ़ी है। न्यूनतम तापमान भी 10 डिग्री से नीचे नहीं आ रहा है। मौसम विभाग की ओर से पहले ही 10 व 11 दिसंबर को मौसम में उठापटक की संभावना जताई गई थी। ऐसे

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 Dec 2018 11:00 PM (IST) Updated:Tue, 11 Dec 2018 11:00 PM (IST)
मौसम में उठापटक, आज बूंदाबांदी के आसार
मौसम में उठापटक, आज बूंदाबांदी के आसार

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ :

पूर्वानुमान के तहत ही मौसम में मंगलवार को उठापटक बनी रही। दिन में कई बार हल्के बादलों और सूर्य के बीच लुकाछिपी का दौर चला। इससे तापमान अधिकतम 22 और न्यूनतम 10 डिग्री दर्ज किया गया। बुधवार को भी दिन में बूंदाबांदी के आसार हैं।

दिसंबर आधा बीतने को है। मगर अभी तक ठंड ज्यादा नही बढ़ी है। न्यूनतम तापमान भी 10 डिग्री से नीचे नहीं आ रहा है। मौसम विभाग की ओर से पहले ही 10 व 11 दिसंबर को मौसम में उठापटक की संभावना जताई गई थी। ऐसे में मंगलवार को सुबह से ही मौसम का मिजाज अनिश्चितता के साये में रहा। आसमान में दोपहर के समय हल्के बादलों की आवाजाही से कुछ-कुछ देर के लिए सूर्य का तेज भी मंद पड़ता रहा। हालांकि बादल गहरे न होने से दिन भर में बूंदाबांदी की संभावना पूरी तरह क्षीण बनी रही।

आज बूंदाबांदी के आसार :

मौसम विशेषज्ञों का अनुमान है कि बुधवार को बूंदाबांदी हो सकती है। हिसार स्थित हकृवि के कृषि मौसम विज्ञान विभाग की ओर से किसानों को सूचना दी गई है कि 12 दिसंबर तक आंशिक बादल और कहीं-कहीं बूंदाबांदी के आसार हैं। इसके बाद 16 दिसंबर तक मौसम साफ व खुश्क बना रहेगा। इधर, किसान भी फिलहाल बारिश की ही दुआ कर रहें हैं। बारिश के बाद बढ़ेगी ठंड

अभी तक तो सुबह-शाम ही हल्की ठंड होती है। दिन में धूप के दौरान पारा ज्यादा नीचे नही आता। माना जा रहा है कि बुधवार को या इसके बाद हल्की बारिश होती है तो उससे ही ठंड बढ़ेगी। स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि फिलहाल सुबह-शाम ठंड है और दोपहर में मौसम सामान्य रहता है। ऐसे में स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही ठीक नहीं। तापमान का यह उतार-चढ़ाव मौसमी रोगों की वजह बन सकता है।

chat bot
आपका साथी