साखोल से बस स्टैड तक के मुख्य मार्ग को हैडओवर करने की तैयारी

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : मेट्रो की ओर से दिल्ली-रोहतक मार्ग के साखोल से बस स्टैड तक के हिस्से

By Edited By: Publish:Fri, 26 Aug 2016 01:00 AM (IST) Updated:Fri, 26 Aug 2016 01:00 AM (IST)
साखोल से बस स्टैड तक के मुख्य मार्ग को हैडओवर करने की तैयारी

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ :

मेट्रो की ओर से दिल्ली-रोहतक मार्ग के साखोल से बस स्टैड तक के हिस्से को पीडब्ल्यूडी सड़क एवं भवन विभाग को को सौंपेने की तैयारी की जा रही है। मेट्रो की ओर से बस स्टैड से लेकर साखाले तक का सिविल वर्क तकरीबन खत्म हो चुका है। अब ट्रैक पर ही काम होगा। ऐसे में मेट्रो न इस सड़क को हैडओवर करने की तैयारी शुरू कर दी है। सड़क को दोबारा नए सिरे से बनाने के लिए मेट्रो की ओर से कागजी कार्रवाई की जा रही है। बारिश का मौसम खत्म होते सड़क के निर्माण का काम शुरू कर दिया जाएगा, जो 10-15 दिनों में खत्म हो जाएगा। कुछ दिनों पहले हुई एसडीएम की बैठक में भी मेट्रो अधिकारियों ने सड़क को बनाकर हैडओवर करने की बात कही थी। सड़क के दोबारा निर्माण से यातायात सुगम हो जाएगा, जिससे वाहन चालकों को काफी सुविधा होगी। उधर, पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों ने प्रोजेक्ट खत्म होने से पहले सड़क को टेकओवर करने से मना किया है।

हर रोज होने वाले गढ्डों से परेशान है मेट्रो अधिकारी

दरअसल, टीकरी बॉर्डर से लेकर साखोल तक शहर के बीच से गुजरने वाले दिल्ली-रोहतक मार्ग की मरम्मत का काम मेट्रो के पास है। सड़क पर एक भी गढ्डा होता है तो मेट्रो की ओर से इसकी मरम्मत की जाती है। बस स्टैड से लेकर साखोल तक कई जगह पाइप लाइन लीक है और अन्य स्थानों पर पानी खड़ा रहता है। इस कारण सड़क टूटती रहती है। सड़क में बार-बार होने वाले गढ्डों से मेट्रो के अधिकारी भी खासे परेशान हो गए है। साथ ही स्थानीय प्रशासन के अधिकारी भी इन गढ्डों की शिकायत करते थक चुके है। ऐसे में मेट्रो का बस स्टैड से लेकर साखोल तक का सड़क के साथ होने वाला सिविल वर्क खत्म हो चुका है। इसी वजह से मेट्रो ने अब इस सड़क को पीडब्ल्यूडी विभाग को हैडओवर करने का मन बनाया है।

फिर सौंप देंगे पीडब्ल्यूडी को : गंजई

इस बारे में मेट्रो के उप मुख्य अभियंता एसके गंजई का कहना है कि साखोल से लेकर बस स्टैड तक उनका सिविल वर्क पूरा हो चुका है। अब सिर्फ ट्रैक पर ही काम होगा। बारिश का मौसम खत्म होते ही साखोल से लेकर बस स्टैड तक की मुख्य सड़क का दोबारा से निर्माण किया जाएगा। सड़क को उत्तम दर्जे की बनाया जाएगा। इसके बाद इस सड़क को पीडब्ल्यूडी विभाग को हैडओवर कर दिया जाएगा।

पूरा प्रोजेक्ट होने के बाद ही सड़क को करेगे टेकओवर : सिंहमार

इस बारे में पीडब्ल्यूडी सड़क एवं भवन विभाग के कार्यकारी अभियंता एसपी सिंहमार का कहना है कि अभी मेट्रो का प्रोजेक्ट चल रहा है। जब तक मेट्रो का प्रोजेक्ट खत्म नहीं हो जाता तब तक वे इस मुख्य सड़क को टेकओवर नहीं करेगे।

chat bot
आपका साथी