विरोध में आए परीक्षार्थी बोले, बीसी बाजार में पढ़ाई करने लायक नहीं माहौल

जागरण संवाददाता, अंबाला : छावनी के स्टाफ रोड स्थित सेंट्रल लाइब्रेरी को बीसी बाजार स्थित खाली बि¨ल्डग में शिफ्ट होने के बाद इसका विरोध भी आरंभ हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 Feb 2019 08:28 AM (IST) Updated:Sat, 09 Feb 2019 08:28 AM (IST)
विरोध में आए परीक्षार्थी बोले, बीसी बाजार में पढ़ाई करने लायक नहीं माहौल
विरोध में आए परीक्षार्थी बोले, बीसी बाजार में पढ़ाई करने लायक नहीं माहौल

जागरण संवाददाता, अंबाला : छावनी के स्टाफ रोड स्थित सेंट्रल लाइब्रेरी को बीसी बाजार स्थित खाली बि¨ल्डग में शिफ्ट होने के बाद इसका विरोध भी आरंभ हो गया है। यह लाइब्रेरी बीसी बाजार में बनाई जानी है, इसको लेकर परीक्षार्थियों ने कहा कि वहां माहौल पढ़ने लायक नहीं, इसलिए बाल भवन में लाइब्रेरी को शिफ्ट किया जाए। इसी विरोध के चलते परीक्षार्थी स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज की कोठी पहुंचे और मंत्री के पीए समीर को ज्ञापन सौंपा। दरअसल, लाइब्रेरी के भवन को तोड़ने का कार्य आरंभ कर दिया गया है क्योंकि यहां मिनी सचिवालय बनना है।

मौजूदा समय स्टाफ पर रोड पर सेंट्रल स्टेट लाइब्रेरी है। विज ने इस भवन में मिनी सचिवालय बनाने के लिए राज्य सरकार से मंजूरी करवा ली है। सचिवालय में लाइब्रेरी भी बनाई जाएगी। इसी कारण लाइब्रेरी को पहले ही खाली कर दिया गया था और कुछ किताबें रह गई थी जिसे अब बीसी बाजार में शिफ्ट किया जा रहा है। ऐसे में रोजाना यहां पढ़ाई करने वाले छात्रों में नीतू, रोबिन, साहिल ढिल्लो, ब्रिजपाल, पायल, रोहित, विनोद, गौरव अश्किा समेत अन्य ने बताया कि जिस जगह बीसी बाजार में लाइब्रेरी को शिफ्ट किया जा रहा है, वहां का माहौल पढ़ाई करने लायक नहीं है। इसके अलावा वहां तक जाने में भी छात्रों को दूर होने के कारण अपनी जेब भी ढीली करनी पड़ेगी। इसी कारण लाइब्रेरी को रेलवे रोड पर स्थित बाल भवन में शिफ्ट करने की मांग रखी है।

chat bot
आपका साथी