एक माह में पांचवीं विवाहिता की मौत, पति सहित तीन नामजद

जागरण संवाददाता, अंबाला : छावनी के नग्गल गांव में शुक्रवार सुबह विवाहिता पूजा (27 वर्षीय) ने

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 Jul 2017 06:44 PM (IST) Updated:Fri, 21 Jul 2017 06:44 PM (IST)
एक माह में पांचवीं विवाहिता की मौत, पति सहित तीन नामजद
एक माह में पांचवीं विवाहिता की मौत, पति सहित तीन नामजद

जागरण संवाददाता, अंबाला : छावनी के नग्गल गांव में शुक्रवार सुबह विवाहिता पूजा (27 वर्षीय) ने फंदे पर लटककर अपनी जान दे दी। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची महेशनगर पुलिस ने शव को नीचे उतारा। विवाहिता के परिजनों ने बेटी को दहेज के लिए मारने के आरोप लगाए हैं। पुलिस ने छावनी के नागरिक अस्पताल में पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों को सौंप दिया। देर शाम भाई संजीव निवासी मगलई गांव की शिकायत पर नग्गल निवासी पूजा के पति धर्मपाल, ससुर नारायण दास और सास इसरो देवी के खिलाफ 304बी, 34 आइपीसी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी।

पूजा की शादी 15 फरवरी, 2015 को धर्मपाल के साथ हुई थी। संजीव ने शिकायत में कहा है कि पूजा की शादी में हैसियत से बढ़कर काफी सामान दिया था लेकिन ससुराल वाले दहेज के लिए परेशान करते थे। उन्होंने कई बार पूजा के साथ मारपिटाई-झगड़ा करके घर से भी बाहर निकाला। कई बार पंचायतें भी हुई और वह उसके बाद भी नहीं माने। शुक्रवार सुबह उन्हें फोन आया कि पूजा ने फंदे पर लटककर आत्महत्या कर ली है। इसके बाद मौके पर पहुंचकर परिजनों ने हंगामा कर दिया। क्योंकि पुलिस इस मामले में पहले 174 की इत्तेफाक हादसे की कार्रवाई कर रही थी लेकिन परिजनों का हंगामा देख पूजा के ससुराल पक्ष के तीन लोगों पर विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया।

-----------------

महीने में पांच बेटियों ने गंवाई जान

अगर पिछले कुछ आंकड़ों पर नजर डाली जाए तो पता चलता है कि नग्गल गांव में 7 जुलाई को विवाहिता नरेंद्र कौर ने दहेज के लिए ससुराल पक्ष वालों द्वारा दी जाने वाली प्रताड़नाओं से तंग आकर आत्महत्या कर ली थी। उसके अगले ही दिन 8 जुलाई को रामगढ़ माजरा गांव में विवाहिता रीटा (26 वर्षीय) ने अपनी जान दे दी थी। इन दोनों मामलों में पुलिस ने ससुराल पक्ष वालों पर मुकदमा दर्ज किया। दो दिन पूर्व पीएनटी कालोनी में सेनाकर्मी की पत्नी की मौत हो गई। इस मामले में अभी पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद कार्रवाई की जाएगी। वहीं अब पूजा का नाम भी दहेज के लिए जान देने वाली बेटियों की लिस्ट में आ गया है।

chat bot
आपका साथी